ताज़ा खबर
 

Bangladesh vs Afghanistan : बारिश डाला सकती है मैच में खलल, फिर इस टीम को मिलेगा फायदा

साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में होने वाला यह मैच बारिश के कारण धुल भी सकता है। मौसम विभाग ने सोमवार को साउथैम्पटन में दिन भर बारिश होने की भविष्यवाणी की है। बारिश नहीं भी होती है तब भी आसमान में दिन भर बादल छाए ही रहेंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 24, 2019 9:59:00 pm
Bangladesh vs Afghanistan, BAN vs AFG LIVE: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान

आईसीसी विश्व कप 2019 का 31वां मुकाबला बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में होने वाला यह मैच बारिश के कारण धुल भी सकता है। मौसम विभाग ने सोमवार को साउथैम्पटन में दिन भर बारिश होने की भविष्यवाणी की है। बारिश नहीं भी होती है तब भी आसमान में दिन भर बादल छाए ही रहेंगे। दिन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

इस मैदान पर वर्ल्ड कप यह आखिरी मैच है। पिछले 4 मुकाबलों में से 2 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है। वहीं, भारत ने इस मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ 224 रन का स्कोर डिफेंड कर लिया था। बारिश के कारण एक मैच रद्द हो चुका है। पिछले मैच में पिच धीमी थी। हालांकि, खराब मौसम और बारिश होने के कारण स्पिनर्स को इस मैच में पिच से मदद मिलने की उम्मीद नहीं है। यहां हुए सभी मुकाबलों में दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुनना पसंद करेगी।

बांग्लादेश और अफगानस्तिान दोनों को यह छठा मुकाबला है। बांग्लादेश 6 में से 2 मैच जीतकर अंक तालिका में छठे नंबर पर है। अफगानिस्तान अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाया है। वह सबसे नीचे 8वें नंबर पर है।

Live Blog

Highlights

    14:22 (IST)24 Jun 2019
    बारिश ने डाला कहर

    मैदान पर बारिश हो रही है, खबरों की मानें तो तेज बारिश नहीं हो रही लेकिन हल्की बूंदाबादी काफी देर से हो रही है। देखना होगा कि आखिर इसका टॉस कितनी देर में होता है।

    14:02 (IST)24 Jun 2019
    अभी नहीं हो रही बारिश

    अच्छी खबर है कि अभी मैदान पर बारिश नहीं हो रही है। कल रात और आज  सुबह हल्की बारिश हुई थी लेकिन अभी अच्छी खबर है कि मौसम साफ है और उम्मीद जताई जा रही है कि बारिश नही होगी।

    13:11 (IST)24 Jun 2019
    बारिश के संकेत

    मौसम विभाग की मानें तो आज इस मैच में बारिश अपना कहर बरपा सकती है। मैच के दौरान बारिश के संकेत हैं। देखना होगा कि आखिर बारिश इस मैच में कितना फर्क डालती है।

    12:32 (IST)24 Jun 2019
    इस मैदान पर है आखिरी मैच

    साउथैम्पटन के इस मैदान पर वर्ल्ड का आखिरी मुकाबला आज खेला जाना है। इससे पहले 4 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ही जीती है।

    12:10 (IST)24 Jun 2019
    हम तो डूबेंगे सनम

    अफगानिस्तान के कप्तान ने एक ट्वीट के जरिए बांग्लादेश को चेतावनी देते हुए कहा कि हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे। बता दें कि बांग्लादेश अगर ये मैच हारता है तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद न के बराबर हो जाएगी।

    11:33 (IST)24 Jun 2019
    बारिश हुई तो बांग्लादेश को बड़ा झटका

    अगर इस मैच में बारिश ने अपना कहर दिखाया तो फिर बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लग सकता है। ऐसे में फैंस चाहेंगे कि आज पूरा मैच हो।

    10:47 (IST)24 Jun 2019
    रोमांचक होगा मुकाबला

    बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होने वाला ये मुकाबला बेहतरीन और रोमांचक होने की उम्मीद है। दोनों ही टीमों के पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी के बेहतर विकल्प मौजूद हैं।

    10:04 (IST)24 Jun 2019
    स्पिनर गेंदबाजों को मिलेगी मदद

    पिच रिपोर्ट की मानें  तो इस मैदान पर स्पिनर गेंदबाजों को खासा मदद मिलेगी। अफगानिस्तान और बांग्लादेश दोनों ही टीमों में स्पिनर गेंदबाज शनदार हैं। ऐसे में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

    09:42 (IST)24 Jun 2019
    भारत के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

    अफगानिस्तान की टीम ने भले ही इस वर्ल्ड कप में एक भी जीत हासिल न की हो लेकिन भारत के खिलाफ अपने पिछले मैच में इस टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया था। वो अपनी इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

    09:07 (IST)24 Jun 2019
    बांग्लादेश के लिए जीत जरूरी

    ये मैच बांग्लादेश के लिए काफी जरूरी है अगर आज बांग्लादेश मैच जीतता है तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदें जिंदा रहेंगी। 

    08:31 (IST)24 Jun 2019
    अफगानिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर

    अफगानिस्तान की टीम ने अबतक 6 मुकाबले खेले हैं लेकिन उसकी जीत का खाता नहीं खुला है। टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर है लेकिन अगर आज बांग्लादेश जीत जाती है तो वो उसकी उम्मीदें जिंदा रहेंगी। 

    Next Stories
    1 PAK vs SA: शोएब की जगह खेल रहे हारिस सोहेल ने 59 गेंदों में जड़ दिए 89 रन, फैंस ने लगाई मलिक की क्लास
    2 ICC World Cup 2019: शमी ने किया खुलासा, हैट्रिक से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने दी थी क्या सलाह
    3 Pakistan vs South Africa: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से दी शिकस्त
    ये पढ़ा क्या?
    X