ताज़ा खबर
 

Aus vs Pak: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 41 रन से हराया

वहाब रियाज ने 45 रन और सरफराज ने 40 रन बनाकर मैच में पाकिस्तान की उम्मीद जिंदा रखी थी लेकिन इन दोनों के आउट होने के साथ ही पाकिस्तान की पारी का भी अंत हो गया।

Author नई दिल्ली | Updated: June 13, 2019 5:23 AM
Aus vs Pak Cricket Score Online: पाकिस्तान को मिली 41 रन से हार।(फोटो-आईसीसी)

Aus vs Pak: वर्ल्ड कप 2019 का 17वां मैच आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच कूपर एसोसिएट काउंटी मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान का यह फैसला शुरु में गलत साबित होते नजर आया लेकिन अंत में मोहम्मद आमिर की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढ़ने दिया। ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत करने आए एरॉन फिंच और  डेविड वॉर्नर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। वॉर्नर ने 111 गेंद में 107 रन की पारी खेली और एरॉन फिंच ने 82 रन की पारी खेली।  वह 111 गेंद में 107 रन बनाकर पवेलियन लौट गए शाहीन अफरीदी की गेंद पर इमाम उल हक ने उनका काफी हाई कैच पकड़ा।

एरॉन फिंच ने 84 गेंद का सामना करते हुए 82 बनाए। 146 रन के टोटल पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा। इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 189 रन तक ले गए। इस दौरान स्टीव स्मिथ 13 गेंद पर 10 रन बनाकर हफीज का शिकार बने। उनके आउट होने के बाद भी डेविड वॉर्नर ने 111 गेंद पर 107 रन की बेहतरीन पारी खेली। डेविड वॉर्नर और इरान फिंच के बाद कोई भी खिलाड़ी 25 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया। शॉन मार्श ने 23 रन बनाए, उस्मान ख्वाजा ने 18 रन बनाए, एलेक्स कैरी ने 20 रन की पारी खेली वहीं कुलटर नाइल 2 रन ही बना सके। 49 ओवर में ऑस्ट्रेलिया की टीम 307 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर ने सबसे किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में दो मेंडन फेंके और केवल 30 रन दिए। इसके अलावा उन्होंने पांच विकेट अपने नाम किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को पाकिस्तानी ओपनर सधी  शुरुआत नहीं दिला पाए। टीम के 2 रन के स्कोर पर फकर जमान बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबर आजम और इमाम उल हक  ने कुछ देर तक संभली हुई पारी जरूर खेली लेकिन टीम के लिए यह जोड़ी भी कोई कमाल नहीं कर पाई। टीम के टोटल 56 रन के स्कोर पर यह जोड़ी टूट गई। बाबर आजम 28 गेंदों  पर 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मोहम्मद हफीज और इमाम उल हक ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया।  136 के स्कोर पर पाकिस्तान की टीम को तीसरा झटका लगा जब इमाम उल हक 75 गेंद में 53 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके जाने के बाद हफीज भी 46 रन बनाकर आउट हो गए। टीम विकेट से उबरी नहीं थी कि शोएब मलिक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद पाकिस्तान के विकेटों का पतन जारी रहा और आसिफ अली  5 रन , हसन अली 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहाब रियाज ने 45 रन और सरफराज ने 40 रन बनाकर मैच में पाकिस्तान की उम्मीद जिंदा रखी थी लेकिन  इन दोनों के आउट होने के साथ ही पाकिस्तान की पारी का भी अंत हो गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pakistan vs Australia: वॉर्नर की पारी की बदौलत, पाकिस्तान को मिली 41 रन से शिकस्त
2 युवराज सिंह को मिलना चाहिए था बेहतर फेयरवेल? अब बहस में सौरभ गांगुली की एंट्री
3 ICC Cricket World Cup 2019 Schedule, Points Table, Today Match Timings: BAN vs SL का मैच रद्द होने से प्वाइंट्स टेबल में भी हुआ बड़ा उलटफेर, जानिए सभी टीमों की स्थिति