ताज़ा खबर
 

हर्षा भोगले को अंबाती रायडू का करियर खत्म होने का डर, ICC ने भी उठाए सिलेक्शन पर सवाल!

भोगले का कहना है कि टूर्नामेंट के करीब आते-आते रायडू ने अपना फार्म खो दिया।वह 34-35 साल के हैं और कोई नहीं जानता कि उन्हें टीम में दोबारा जगह मिलेगी या नहीं।

Cricket World Cup 2019: अंबाती रायडू ने को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।

इंग्लैंड में होने वाले वनडे क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम में शामिल किए जाने को लेकर उम्मीद लगाए बैठे कई खिलाड़ियों को झटका लगा है। वहीं, टीम में कुछ खिलाड़ियों को शामिल करने और कुछ खिलाड़ियों को छोड़े जाने से कई बहस शुरु हो गई हैं। अंबाती रायडू को विश्व कप वाली टीम में जगह मिलने की उम्मीद थी लेकिन उनकी जगह टीम में विजय शंकर को रखा गया है।टीम चुने जाने के बाद आईसीसी ने भी रायडू को टीम में जगह ना दिए जाने को लेकर सवाल उठाए हैं। वहीं, क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटेटर हर्षा भोगले ने रायडू के करियर खत्म हो जाने की आशंका जताई है।

आईसीसी ने बीस पारियों में भारतीय बल्लेबाजों का औसत निकाला है। इस दौरान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी रोहित शर्मा के बाद रायडू का औसत सबसे ज्यादा है।इस मामले में सचिन तेंदुलकर भी उनसे पीछे हैं। इन आंकड़ों को साझा करते हुए आईसीसी ने ट्वीट कर पूछा है कि क्या आपको लगता है कि इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए था। विराट कोहली 59.57, महेंद्र सिंह धोनी 50.37,रोहित शर्मा 47.39, अंबाती रायडू 47.05,सचिन तेंदुलकर 44.83 का औसत रहा है।

अंबाती रायडू का करियर खत्म:
हर्षा भोगले का कहना है कि सौरव गांगुली समेत बड़े खिलाड़ी अंबाती रायडू के मुरीद रहे हैं। भोगले का कहना है कि भारतीय क्रिकेट में अंबाती रायडू की कहनी अनोखी रही है। 2015 विश्व कप से पहले  रायडू ने सारे मैच खेले लेकिन टूर्नामेंट में उन्हें नहीं खिलाया गया। अब 2019 में रायडू को एशिया कप के दौरान से सभी मैच में मौके दिए जाने लगे कप्तान कोहली ने खुद कहा कि रायडू नंबर 4 की  जगह पर फिट बैठते हैं। कोहली के बयान से रायडू  तैयारी की लिए काफी उत्साहित भी दिखे लेकिन फिर उन्हें टीम में शामिल ही नहीं किया गया। भोगले का कहना है कि टूर्नामेंट के करीब आते-आते रायडू ने अपना फार्म खो दिया।वह 34-35 साल के हैं और कोई नहीं जानता कि उन्हें टीम में दोबारा जगह मिलेगी या नहीं।

इससे पहले मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने चयन को सही ठहराते हुए कहा था, ‘‘हमने रायडू को कुछ मौके दिये लेकिन विजय शंकर का प्रदर्शन 3 डी रहा है। अगर मौसम थोड़ा खराब है तो वह बल्लेबाजी कर सकता है, वह गेंदबाजी कर सकता है और वह एक क्षेत्ररक्षक है। विजय शंकर को चौथे नंबर के लिया चुना जा रहा है।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, रवीेंद्र जडेजा, मो. शमी, विजय शंकर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App