ताज़ा खबर
 

World Cup 2018 Final Google Doodle: गूगल का शानदार डूडल, क्लिक करते ही बदल जाएगा फोटो

विश्व कप 2018, World Cup 2018 Google Doodle, FIFA World Cup 2018 Final: फ्रांस के मिडफील्डर ब्लाइसे मातुइदी ने टीम के कोच दिदिए देसचैम्प्स की तारीफ की है। देसचैम्प्स के रहते हुए टीम ने फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है।

विश्व कप 2018, World Cup 2018 Google Doodle, FIFA World Cup 2018 Final: क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्राबर कितारोविक ने  कहा कि वह फ्रांस के खिलाफ होने वाले फुटबॉल विश्व कप के फाइनल के लिए बेताब हैं। साथ ही देश के प्रशंसकों के मैच का साक्षी बनने के लिए पासपोर्ट की भारी मांग को देखते हुए स्थानीय अधिकारी तय समय से ज्यादा काम कर रहे हैं। क्रोएशिया ने बुधवार को मॉस्को में विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनायी जिससे पूरे देश में त्यौहार सा माहौल बन गया है। गूगल ने डूडल के रूप में इस फाइनल मैच को अपने होम पेज पर जगह दी है। फीफा वर्लड कप यह आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा।

राष्ट्रपति मैच देखने के लिए रूस जाएंगी। उन्होंने कहा , ‘‘ रविवार को नतीजा चाहे जो कुछ भी हो , हम विजेता हैं। हालांकि मेरा मानना है कि हमें जीत मिलेगी। ’’ उन्होंने साथ ही कहा , ‘‘ मैं फाइनल देखने नेता या राष्ट्रपति के रूप में नहीं जाऊंगी बल्कि क्रोएशियाई फुटबॉल की एक जुनूनी प्रशंसक के रूप में जाऊंगी , एक ऐसे इंसान के रूप में जिसने बचपन में फुटबॉल खेला है। ’’

फ्रांस के मिडफील्डर ब्लाइसे मातुइदी ने टीम के कोच दिदिए देसचैम्प्स की तारीफ की है। देसचैम्प्स के रहते हुए टीम ने फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App