इंग्लैंड के विश्व विजेता फुटबॉलर का निधन, लिवरपूल के लिए 492 मैचों में किए थे 285 गोल

इंग्लैंड की 1966 की विश्व विजेता फुटबॉल टीम के खिलाड़ी रोजर हंट का आज 83 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने 1958 से 1969 तक फुटबॉल क्लब लीवरपूल के लिए 285 गोल किए।

world-champion-england-footballer-roger-hunt-dies-at-age-of-83-scored-second-most-goals-for-liverpool-football-club
इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर 1966 फीफा विश्व कप के लिए इंग्लिश टीम का हिस्सा थे, ये इकलौता फीफा वर्ल्ड कप था जो इंग्लैंड ने अपने नाम किया (सोर्स- ट्विटर)

इंग्लैंड की फुटबॉल टीम को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार फुटबॉलर रहे रोजर हंट का आज निधन हो गया है। इंग्लैंड के विश्व विजेता खिलाड़ी ने आज 83 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। रोजर हंट इंग्लैंड की विश्व विजेता फुटबॉल टीम के स्ट्राइकर और लीवरपूल के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे।

क्लब ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि दिग्गज फुटबॉल अब हमारे बीच नहीं रहे। लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हो गया।

आपको बता दें 1966 फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की जिस टीम ने वेस्ट जर्मनी को फाइनल में 4-2 से हराया था रोजर हंट उस टीम का हिस्सा थे। इंग्लैंड का यह इकलौता विश्व कप खिताब था। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के छह मैचों में तीन गोल किए थे।

इसके अलावा वह लीवरपूल के दूसरे सर्वोच्च गोल स्कोरर रहे हैं। उन्होंने इस क्लब के लिए 492 मैचों में 285 गोल किए हैं। वह 1964 और 1966 में लीग खिताब जीतने वाली लीवरपूल टीम का हिस्सा भी थे।

लीवरपूल ने महान फुटबॉलर की याद में एक वीडियो शेयर किया। साथ ही क्लब ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि सर रोजर ने 1958 से 1969 तक लीवरपूल के लिए 285 गोल स्कोर किए जो क्लब के लिए दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा लीग में उन्होंने क्लब के लिए सबसे ज्यादा 244 गोल भी किए थे।

वहीं क्लब ने दुख जताते हुए लिखा कि,’लिवरपूल ने रोजर के निधन पर शोक जताते हुए कहा, हम पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रोजर हंट के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। इस दुखद और कठिन समय में लिवरपूल फुटबॉल क्लब रोजर के परिवार और दोस्तों के साथ हैं।’

आपको बता दें रोजर हंट का जन्म 20 जुलाई 1938 को लंकाशायर में हुआ था। हंट ने 1961-62 सीजन में 41 मैचों में 41 गोल किए, जिसके कारण लिवरपूल को पहली बार टॉप डिवीजन में जगह मिली।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट