ताज़ा खबर
 

VIDEO : इंग्लैंड की महिला बल्लेबाज ने खेला ऐसा गजब शॉट कि हर कोई रह गया हैरान

नताली साइवर ने अपनी इस पारी में 111 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से 129 रन बनाए। उनकी बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड इस मैच को 75 रन से जीतने में कामयाब रहा।

Womens world cup 2017, Natalie Sciver, Natmeg shot, video, england vs New Zealand, Natalie Sciver Natmeg shot, Womens world cup, Womens world cup england vs New Zealand129 रन की धमाकेदार पारी के दौरान नायाब अंदाज में शॉट लगातीं नताली साइवर। (Photo Courtesy: ICC)

क्रिकेट मैदान पर बैटिंग के दौरान आपने महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट्स तो बहुत देखें होंगे इसके साथ ही आपने तिलकरत्ने दिलशान का ‘दिलस्कूप’ भी देखा होगा मगर महिला विश्व कप-2017 में इंग्लैंड की बल्लेबाज ने ऐसा अजीबोगरीब शॉट खेला कि सब हैरानी में पड़ गए। ये ऐसा शॉट था कि ना तो गेंदबाज इसे समझ पाया और ना ही फील्डर।

हुआ यूं कि 12 जुलाई को खेले गए महिला विश्व कप के 24वें मैच में इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करने उतरा। इस दौरान इंग्लैंड ने महज 52 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए। मगर नताली साइवर ने बाउटमॉन्ट (93) के साथ मिलकर 170 रन की शानदार साझेदारी की। इसके दम पर इंग्लैंड निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 284 रन बना सका।

इस दौरान नताली ने हडलस्टन की गेंद पर एक अजब शॉट खेला। ये गेंद यॉर्कर थी जो सीधे नताली के दोनों पैरों के बीच में पड़ी। मगर नताली ने बल्ला अड़ाते हुए इस गेंद को स्क्वॉयर लेग की ओर खेल दिया। नताली ने अपनी इस पारी में 111 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से 129 रन बनाए। उनकी बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड इस मैच को 75 रन से जीतने में कामयाब रहा।

न्यूजीलैंड की ओर से बेट्स ने 68 गेंदों में 44 रन की सर्वोच्च पारी खेली उनके अलावा पार्किंस ने भी 43 रन का योगदान दिया मगर बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी में एलेक्स हार्टली ने 9.4 ओवर में 44 रन देकर 3 विकेट झटके, जिसके चलते न्यूजीलैंड महज 46.4 ओवर में 209 रन पर ऑलआउट हो गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महज 23 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 5 शतक, 8 अर्धशतक जड़ने वाले लोकेश राहुल ने चोट से उभरकर श्रीलंका दौरे के लिए की वापसी
2 भारी पड़े रवि शास्त्री, कोच बनते ही सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण के फैसले पर लगी रोक
3 योहाना कोंटा को हराकर विंबलडन फाइनल में पहुंची वीनस विलियम्स
यह पढ़ा क्या?
X