ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एलिस पैरी ने अपनी इस हरकत से सुषमा वर्मा को रन लेने से रोका…

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला विश्व कप में 12 जुलाई को भारतीय टीम को आठ विकेट से हरा दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 226 रन बनाने वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने यह लक्ष्य नहीं बचा पाई।

Ellyse Perry, Obstructs, Sushma Verma, Taking A Run, video, Ellyse Perry Obstructs Sushma Verma, Sushma Verma Runमैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज सुषमा वर्मा को रन लेने से रोकतीं एलिस पैरी।

महिला विश्व कप-2017 का 23वां मैच भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में खेला गया। मुकाबले को भले ही ऑस्ट्रेलिया ने बड़े अंतर से जीत लिया मगर इस दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इसके बाद से महिला क्रिकेटर पर कई सवाल भी उठाए जा रहे हैं।

हुआ यूं कि 48.3 ओवर में भारत 6 विकेट खोकर 212 रन बना चुका था। स्ट्राइक पर सुषमा वर्मा मौजूद थीं। एलिस पैरी अपने आखिरी ओवर की चौथी गेंद डाल रही थी, जिसे सुषमा ने बाउंड्री के पास खेला। वहां मौजूद निकोल बोल्टन से कैच ड्रॉप हो गया। इस दौरान सुषमा नॉन स्ट्राइकिंग एंड की ओर दौड़ लगा रही थीं मगर उनके सामने पैरी खड़ी हो गईं। सुषमा ने पैरी को रास्ते से हटाने की कोशिश की मगर ये गेंदबाज नहीं हटीं।

इसी बीच सामने स्ट्राइकिंग एंड से रन लेकर बल्लेबाज दौड़ी चली आई। सुषमा ने देखा तो बिना रन पूरा किए वापस दौड़ लगा ली। इसके चलते भारत के खाते में महज एक रन ही जुड़ा। मगर पैरी की इस हरकत की सबने जमकर आलोचना की। अगर पैरी रास्ते से हट जातीं तो सुषमा रन पूरा कर लेतीं और ऐसे में भारत के खाते में दो रन जुड़ जाते।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला विश्व कप में 12 जुलाई को भारतीय टीम को आठ विकेट से हरा दिया था। पूनम राउत (106) के शतक और कप्तान मिताली राज (69) के अर्धशतक के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 226 रन बनाने वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने यह लक्ष्य नहीं बचा पाई। ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान मेग लैनिंग (नाबाद 76) और एलिस पैरी (नाबाद 60) की आगुआई में 45.1 ओवरों में दो विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब शेन वॉर्न ने बुलाया रॉकस्टार तब उसका मतलब तक नहीं जानते थे रवींद्र जडेजा
2 भरत अरुण: केवल पांच विकेट लेने वाले को जहीर खान की जगह क्‍यों लाना चाहते हैं रवि शास्‍त्री, जानिए
3 सुनील गावस्कर नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के नाम है सबसे धीमी पारी खेलने का रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X