ताज़ा खबर
 

स्मृति मंधाना ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, कोई दूसरी क्रिकेटर नहीं कर पाई यह कारनामा

IND vs AUS: सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 41 गेंद में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 67 रन ठोके, जिसकी दम पर भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए। इस दौरान मंधाना ने बायें हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन को एक ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया।

भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना।

India Women vs Australia Women: भारत-ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं टीमों के बीच गुरुवार (22 मार्च) को त्रिकोणीय टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत ये मुकाबला जरूर हारा लेकिन स्मृति मंधाना ने दर्शकों का दिल जीत लिया। मंधाना ने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह भारतीय महिला टीम की ओर से टी20 फॉर्मेट में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। उनसे पहले मिताली राज (36 बॉल) के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था। इस पारी के दौरान मंधाना का स्ट्राइक रेट (145) रहा, जो मिताली राज (142.55) से अधिक था।

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 41 गेंद में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 67 रन ठोके, जिसकी दम पर भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए। इस दौरान मंधाना ने बायें हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन को एक ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस प्रारूप में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करके 18.1 ओवर में जीत दर्ज की। भारत के लिए अनुभवी झूलन गोस्वामी ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका।

smriti mandhana, jhulan goswami, ved krishnamurthy, Indian cricket team, indian women cricket team

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अपनी पारी में 21 चौके और एक छक्का लगाया। एक समय ऑस्ट्रेलिया संकट में था जब झूलन ने पहले और तीसरे ओवर में विकेट चटकाकर स्कोर दो विकेट पर 29 रन कर दिया। विकेटकीपर एलिसा हीली चार और एशले गार्डनर 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज बेठ मूनी ने 32 गेंद में 45 रन बनाये। विलानी ने 33 गेंद पर 39 रन बनाये। दोनों ने तीसरे विकेट की साझेदारी में 79 रन जोड़े।

मूनी ने आठ चौके और विलानी ने चार चौके लगाये। गोस्वामी ने मूनी को शिखा पांडे के हाथों लपकवाया। अगले ओवर में लेग स्पिनर पूनम यादव ने विलानी का रिटर्न कैच लपका। कप्तान मेग लैनिंग ने 25 गेंद में नाबाद 35 रन बनाये जबकि रशेल हेंस 12 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों 11 गेंद बाकी रहते टीम को जीत तक ले गए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App