ताज़ा खबर
 

India vs West Indies Women’s Updates: भारतीय महिला गेंदबाजों ने दिखाया दम, रोमांचक मैच में 2 रन से वेस्टइंडीज को हराया

भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन शिखा पांडे ने बनाए। 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी, पर्थ, कैनबरा और मेलबर्न में 21 फरवरी से महिला टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले होने हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: Feb 18, 2020 1:55:33 pm
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फोटो सोर्स-twitter)

भारत का पहला अभ्यास मैच पाकिस्तान के खिलाफ था, लेकिन वह बारिश की भेंट चढ़ गया। दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज से आज यानी 18 फरवरी 2020 को खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम की धारदार गेंदबाजी के चलते टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 2 रनों से जीत लिया है। टॉस जीतकर भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 107 रन बनाए थे।

इसके जवाब में जब विंडीज की टीम उतरी तो माना जा रहा था कि आसानी से वह इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी। लेकिन, भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाए। किरबी ने विंडीज की ओर से 42 रनों से सबसे बड़ी पारी खेली। वहीं, पूनम यादव ने तीन तो हरमनप्रती कौर, शिखा पांडे और दीप्ति ने एक-एक विकेट लिए। हालांकि भारत की बल्लेबाजी और खासकर मध्यक्रम की बल्लेबाजी सवालों के घेरे में हैं।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन शिखा पांडे ने बनाए। 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी, पर्थ, कैनबरा और मेलबर्न में 21 फरवरी से महिला टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले होने हैं। वर्ल्ड कप में 10 टीमें हर टीमें हिस्सा ले रही हैं। पहले हर टीम को 2-2 अभ्यास मैच खेलने हैं।

भारत इस टूर्नामेंट में जीत का प्रबल दावेदर हैं। उसे पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन भारतीय टीम पिछले कुछ दिनों से ऑस्ट्रेलिया में ही है। जाहिर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में ढल चुकी होगी। ऐसे में वह इस टूर्नामेंट में जीत के साथ अभियान शुरू करना चाहेगी और इसकी शुरुआत वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से कर सकती है।

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 का आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क है। हालांकि, वह इसके वॉर्म-अप मैचों का लाइव प्रसारण नहीं करेगा। भारतीय महिला और वेस्टइंडीज महिला टीमों के बीच मैच के पल-पल के अपडेट्स के लिए आप जनसत्ता.कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

Live Blog

Highlights

    12:37 (IST)18 Feb 2020
    भारत ने 2 रनों से जीता मुकाबला

    बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला टीम के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 106 रनों पर ही रोक दिया। इसके साथ भारतीय महिला टीम ने इस अभ्यास मैच को 2 रनों से जीत लिया है। 

    12:12 (IST)18 Feb 2020
    32 गेंद में 46 रन

    भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए इस मुकाबले को रोमांचक बना दिया है। अब जीत के लिए वेस्टइंडीज को 32 गेंद में 46 रन बनाने होंगे। हालांकि विंडीज के 8 विकेट अभी सुरक्षित हैं। 

    11:47 (IST)18 Feb 2020
    विंडीज को पहला झटका

    27 के स्कोर पर वेस्टइंडीज को पहला झटका लगा है और कूपर 1 रन बनाकर शिखा पांडे का शिकार बन गई हैं। भारत को लगातार विकेट चटकाने होंगे। 

    11:24 (IST)18 Feb 2020
    वेस्टइंडीज की धमाकेदार शुरुआत

    108 रनों के जवाब में उतरी वेस्टइंडीज टीम की सलामी बल्लेबाज कूपर और किरबी ने धमाेदार बल्लेबाजी कर रही हैं। भारत को जल्द से जल्द विकेट चटकाने होंगे। 

    11:11 (IST)18 Feb 2020
    108 रनों का लक्ष्य

    इस मुकाबले में जीत के लिए भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रनों का लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखा है। अभ्यास मैच में भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही है।

    10:35 (IST)18 Feb 2020
    हरमनप्रीत कौर भी आउट

    11वें ओवर का खेल चल रहा है और भारतीय महिला टीम ने अपने 4 विकेट गंवा दिए हैं। हरमनप्रीत कौर भी लय में नहीं दिखी और 11 रन बनाकर आउट हो गई हैं। 

    10:18 (IST)18 Feb 2020
    लड़खड़ाई भारत की पारी

    7 ओवर का खेल हो चुका है और विश्वकप से पहले भारतीय बल्लेबाजी सवालों के घेरे में आ गई है। तीन शुरुआती झटके भारत को लगे हैं। मंधाना-जेमिमा के बाद शेफाली वर्मा भी अपना विकेट गंवा बैठी हैं। 

    09:56 (IST)18 Feb 2020
    जेमिमाह मैदान में

    मंधाना के आउट होने के बाद अब जेमिमा रोड्रिग्ज मैदान में आ गई हैं। भारतीय मध्यक्रम को इस मुकाबले में अपना दम दिखाना होगा और कमियों को दूर करना होगा। 

    09:45 (IST)18 Feb 2020
    भारत को लगा पहला झटका

    दूसरे ही ओवर में 11 के स्कोर पर टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना अपना विकेट गंवा बैठी हैं। भारत को पहला झटका लगा है। मंधाना ने 4 रन  बनाए। 

    09:33 (IST)18 Feb 2020
    चुनी पहले बल्लेबाजी

    इस अभ्यास मैच में टॉस जीतकर भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। अब देखना होगा कि आखिर स्मृति मंधाना पारी की शुरुआत कैसे करती हैं।

    09:08 (IST)18 Feb 2020
    वेस्टइंडीज महिला टीम

    ब्रिटनी कूपर, हेले मैथ्यूज, स्टैफनी टेलर , शेमेन कैंपबेल, चेरी एन फ्रेजर, शेनता ग्रिमोंड, चेडियन नेशन, चिएनल हेनरी, शकीरा सेल्मन, शमीलिया कोनेल, अफी फ्लेचर, अनिसा मोहम्मद, डिआंड्रा डॉटिन, ली-एन किर्ता , आलियाह अल्लेने

    09:07 (IST)18 Feb 2020
    भारतीय महिला टीम

    शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, ऋचा घोष, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, वेदा कृष्णमूर्ति, पूजा वस्त्राकर पूजा वर्मा, पूजा वर्मा।

    09:06 (IST)18 Feb 2020
    थोड़ी देर में शुरू होगा मुकाबला

    विश्वकप से पहले यह रोमांचक अभ्यास मुकाबला दोनों ही टीमों की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम होने वाला है। देखना होगा कि दोनों टीमें आखिर किस रणनीति के साथ उतरती हैं।

    Next Stories
    1 शार्दुल ठाकुर का सपना टीम को विश्वविजेता बनाने का, कहा- जुनून और कमियों को दूर करने पर रहेगा फोकस
    2 Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर ने टीम इंडिया को बताया जीत का प्रबल दावेदार, कहा- हम हर दिन बेहतर हो रहे
    3 एबी डिविलियर्स T20 वर्ल्ड कप में लेंगे संन्यास से यू-टर्न! साउथ अफ्रीकी कोच मार्क बाउचर ने किया बड़ा दावा