ताज़ा खबर
 

Womens T20 World Cup: फाइनल हारने के बाद भारतीय महिला दिग्गज खिलाड़ी का पहला ट्वीट, कहा मजबूती से करेंगे वापसी

Women's T20 World Cup: टीम इंडिया पहली बार इस टूर्नामेंट के इतिहास में फाइनल में पहुंची थी। ऑस्ट्रेलिया ने उसे 85 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

जेमिमा रोड्रिग्ज ने टूर्नामेंट की 5 पारियों में 21.25 की औसत से 85 रन बनाए। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में 8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई थी। टीम इंडिया पहली बार इस टूर्नामेंट के इतिहास में फाइनल में पहुंची थी। ऑस्ट्रेलिया ने उसे 85 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस हार के बाद टीम इंडिया की कई खिलाड़ी मैदान पर ही रोती नजर आईं तो कुछ के चेहरे उतरे हुए थे। टीम की ऑलराउंडर जेमिमा रोड्रिग्ज का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन ज्यादा बेहतर नहीं रहा, लेकिन उन्होंने और ज्यादा मजबूती से वापसी करने का वादा किया है।

जेमिमा ने फाइनल हारने के बाद पहला ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘हार और मैं वादा करती हूं किदेश का नाम रोशन करने के लिए हम और ज्यादा मजबूती से वापसी करेंगे। फाइनल देखने के लिए आने वाले 86,174 दर्शकों का धन्यवाद। इसके बावजूद भी हम जीत नहीं सके, लेकिन महिला क्रिकेट की जीत जरूर हुई।’’ जेमिमा ने टूर्नामेंट की 5 पारियों में 21.25 की औसत से 85 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 82.35 का रहा।


जेमिमा ने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘‘इस टूर्नामेंट से वापसी करने के लिए बहुत सी चीजें हैं, लेकिन एक बात जो मैं याद करना चाहूंगी। वह यह है कि हर बार जब भी हम मैदान से बाहर जाते थे तो हमें पता होता था कि हम अकेले नहीं थे, बल्कि हमारे साथ देश की ताकत भी थी। हमने इसे जीतने का इरादा किया था, लेकिन परिणाम सामने नहीं आया। हम इससे सीखते हैं।’’ भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ बिना खेले ही फाइनल में पहुंच गई थी। बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा था। पॉइंट टेबल में टॉप पर रहने के कारण भारत को आगे बढ़ने का मौका मिला था।

टीम इंडिया टूर्नामेंट में सिर्फ एक ही मैच हारी थी और वह फाइनल था। इससे पहले उसने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया था। दूसरे मुकाबले में उसने बांग्लादेश को 18 रन से शिकस्त दी थी। इसके बाद तीसरे मैच में टीम इंडिया ने 3 रन से पराजित किया था। चौथे मैच में भारत ने पड़ोसी श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी थी। टीम इंडिया के लिए शेफाली वर्मा ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 5 पारियों में 163 रन बनाए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 T20 World Cup 2020: ब्रायन लारा ने भारत को बताया खिताब जीतने का दावेदार, कहा इस बार रोमांचक होगा टूर्नामेंट
2 Coronavirus Update: महामारी के चलते खाली स्टेडियम में होगा ISL फाइनल
3 भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर Coronavirus का कहर, खाली स्टेडियम में होंगे बाकी दोनों वनडे