ताज़ा खबर
 

Women’s T20 World Cup में बना नया रिकॉर्ड, भारत में 90 लाख लोगों ने देखा फाइनल

Women’s T20 World Cup 2020: भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेली। पहली बार फाइनल में पहुंची, लेकिन खिताब जीतने से चूक गई। उससे पहले टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपने सभी मुकाबलों को जीती थी।

ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को हराया था। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Women’s T20 World Cup 2020 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेला गया था। ऑस्ट्रेलया ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस मैच को हुए लगभग एक महीने पूरे होने को हैं। मुकाबले से जुड़ा एक नया आंकड़ा सामने आया है। दरअसल, इस मैच को भारत में टीवी और डिजीटल प्लेटफॉर्म पर 90 लाख लोगों ने देखा। महिला टी20 में यह एक नया रिकॉर्ड है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार यानी 2 अप्रैल को ये आंकड़े जारी किए। इसके मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले को देखने में दर्शकों ने खासी दिलचस्पी दिखाई। यहां तक कि मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 86,174 दर्शक इस मैच को देखने के लिए पहुंचे थे। भारत में यह टूर्नामेंट कुल 5 अरब 40 करोड़ मिनट देखा गया। किसी खास मैच को कितने समय तक कितने लोगों ने देखा, इस आधार पर कुल मिनट के ये आंकड़े तैयार किए गए हैं।

आईसीसी के डिजीटल प्लेटफॉर्म पर टूर्नामेंट के वीडियो को एक अरब 10 करोड़ बार देखा गया। यह वर्ल्ड कप महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट बन गया है। पुरुषों के वर्ल्ड कप के से तुलना करें तो इसने 2019 वर्ल्ड कप को छोड़कर पिछले सारे वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड कोभ भी तोड़ दिए। 2019 वर्ल्ड कप अभी भी सबसे ज्यादा देखा जाने वाले आईसीसी टूर्नामेंट है।

भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेली। पहली बार फाइनल में पहुंची, लेकिन खिताब जीतने से चूक गई। उससे पहले टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपने सभी मुकाबलों को जीती थी। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। ग्रुप में पहले स्थान पर रहने के कारण भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 WWE में कोरोना का खौफ: क्या टली ‘लव बर्ड’ बेकी लिंच-सैथ रोलिंस की शादी? कैसे कर रहे क्वारेंटाइन; जानिए यहां
2 मयंक अग्रवाल Lock Down में बने शेफ, फैंस को बटर गार्लिक मशरूम बनाकर दिखाया; देखें VIDEO
3 Covid-19: कोरोना के कारण इंग्लैंड बोर्ड को होगा 2849 करोड़ का घाटा, 25% तक कटेगी कर्मचारियों की सैलरी