Women’s T20 World Cup Final: मिशेल स्टार्क ने निभाया पति धर्म, पत्नी एलिसा हीली के लिए छोड़ा टीम का साथ

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका दौरे को बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया जाने की मंजूरी दे दी है। स्टार्क अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच की सीरीज के आखिरी वनडे में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 2016 में एलीसा हीली से विवाह किया था।

ICC Women’s T20 World Cup Final: आईसीसी वुमन्स टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में 8 मार्च को मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भिड़ेंगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम एक ऐसी भी क्रिकेटर हैं, जिनके पति भी पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं क्रिकेट स्टार कपल मिशेल स्टार्क और एलीसा हीली की। एलीसा हीली भी महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं। स्टार्क दक्षिण अफ्रीका गई ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम का हिस्सा हैं। हालांकि, अब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका का दौरा बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटने का फैसला किया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका दौरे को बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया जाने की मंजूरी दे दी है। स्टार्क अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच की सीरीज के आखिरी वनडे में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। स्टार्क की पत्नी एलीसा हीली ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम में विकेटकीपर के तौर पर खेलती हैं। वे 8 मार्च को भारत के खिलाफ होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी। मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले इस मैच का गवाह उनके पति मिशेल स्टार्क भी बनेंगे और अपना पति धर्म निभाएंगे।

मिशेल स्टार्क के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने को लेकर उनकी टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, ‘ऐसा मौका जिंदगी में कभी कभार ही आता है। पत्नी एलीसा हीली को घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप फाइनल में खेलते देखना मिशेल के लिए बेहद खुशनुमा पल होगा। हम सभी उनकी इस खुशी में शामिल होना चाहते हैं। हम उन्हें खुश देखकर काफी उत्साहित हैं। उनको स्वदेश लौटने की मंजूरी दे दी गई है। वे घर जाएं और अपनी पत्नी के साथ इस बेहद खास पल में अपना समर्थन करें।’

बता दें कि मिशेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं। लैंगर ने कहा, ‘मिशेल स्टार्क पर वैसे भी बहुत दबाव रहता है। इसी बहाने वे कुछ दिन आराम भी कर पाएंगे। हमें कुछ दिन बाद ही घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। तेज गेंदबाजी में हमारे पास कई विकल्प हैं। मिशेल स्टार्क की गैरमौजूदगी में जोश हेजलवुड, झाए रिचर्डसन और केन रिचर्डसन को मौका दिया जा सकता है।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट