ताज़ा खबर
 

बारिश बनी भारत के लिए वरदान, इंग्लैंड को बिना हराए ही फाइनल में पहुंचा

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, मैच रद्द होने की स्थिति में अपने ग्रुप की अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। भारतीय टीम ग्रुप ए में अपने सभी 4 मैच जीतकर शीर्ष पर रही थी।

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final 1 India vs England Playing 11: आईसीसी वुमन्स टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल भारत बनाम इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन।

IND W vs ENG W: गुरुवार यानी 5 मार्च 2020 को सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बारिश नहीं रुकी। इस कारण आईसीसी वुमन्स टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल रद्द करना पड़ा। बारिश नहीं रुकने के कारण टॉस भी नहीं हो पाया।

हालांकि, इस नतीजे से भारतीय फैंस को निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ऐसे स्थिति में पहले से ही तय था कि टीम इंडिया ही फाइनल में पहुंचेगी। सिडनी में मंगलवार यानी 3 मार्च को बारिश होने के कारण थाईलैंड और पाकिस्तान तथा वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले बेनतीजा रहे थे।

टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने लिखा, ‘टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने पर भारतीय महिला टीम को बधाई। हमें आप पर नाज है और फाइनल मुकाबले के लिए बधाई।’

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final 1 India vs England Live Cricket Score, Live Updates: भारत ने रचा इतिहास, पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा

सिडनी में गुरुवार सुबह से ही बारिश हो रही थी। यह दोपहर बाद तक जारी रही। इस कारण मैच को रद्द करना पड़ा। इंग्लैंड ग्रुप स्टेज में अपने प्रदर्शन के आधार पर खिताब की दौड़ से बाहर हो गया।

भारतीय टीम ग्रुप-ए में 4 मैच में 8 अंक हासिल कर टॉप पर रही थी। वहीं, इंग्लैंड की टीम ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर थी। आईसीसी के नियमों के मुताबिक, मैच रद्द होने की स्थिति में अपने ग्रुप की अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम को ही फाइनल में पहुंचना था।

Live Blog

Highlights

    09:56 (IST)05 Mar 2020
    शेफाली के पिता भी पहुंचे ऑस्ट्रेलिया

    शेफाली की पारी देखने के लिए फैंस ही नहीं उनके पिता भी बेताब हैं। वे सेमीफाइनल में अपनी बेटी की बैटिंग देखने के लिए सिडनी पहुंच चुके हैं। शेफाली का सपना था, जब वे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में खेलें तो उनके पिता भी मैदान पर हों और वे शतक बनाएं।

    09:31 (IST)05 Mar 2020
    ईश्वर भी भारत के साथ

    फैंस को याद होगा कि पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी मेन्स वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी था, लेकिन बारिश हो गई। अगला दिन रिजर्व डे था और रिजर्व डे में कीवी टीम ने बाजी पलट दी और भारत का फाइनल खेलने का सपना चकनाचूर हो गया।

    09:25 (IST)05 Mar 2020
    भारत के लिए अच्छे संकेत

    कोई परिणाम नहीं निकलने की स्थिति में भारत और दक्षिण अफ्रीका अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के कारण फाइनल में जगह बना लेंगे। भारत के लिए अच्छी बात यह है कि सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है।

    09:19 (IST)05 Mar 2020
    नंबर वन बल्लेबाज की कहानी उसी की जुबानी, देखें VIDEO
     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    Shafali Verma with Ridhima Pathak to discuss her background, and her stunning T20 World Cup so far! 🇮🇳🔥 #T20WorldCup

    A post shared by ICC T20 World Cup (@t20worldcup) on

    08:52 (IST)05 Mar 2020
    भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद

    सिडनी में इस समय दोपहर के 2 बजकर 21 मिनट हो रहे हैं। बारिश हो रही है। अंपायरों ने 2 बजकर 30 मिनट पर होने वाले टॉस का समय बढ़ा दिया है। अब यह दोपहर के तीन बजे (भारतीय समयानुसार साढ़े नौ बजे) होगा। हालांकि, बारिश यदि होती रही है तो भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।

    08:39 (IST)05 Mar 2020
    अच्छी लय में भारत

    इस समय टीम इंडिया अच्छी लय में है। उसने अब तक के मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि, आंकड़े इंग्लैंड के पक्ष हैं। महिला टी 20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक हुए पांचों मुकाबलों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है।

    08:21 (IST)05 Mar 2020
    जीत के साथ शुरुआत

    इस टूर्नामेंट में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत चार बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर जीत के साथ की थी। इसके बाद उसने बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराकर ग्रुप ए में आठ अंक के साथ शीर्ष पर रहा।

    Next Stories
    1 विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए मिल सकता है रेस्ट, जानिए सुनील जोशी किसे सौंप सकते हैं टीम इंडिया की कमान
    2 सुनील जोशी बने चीफ सेलेक्टर, BCCI की क्रिकेट एडवाइजरी समिति ने लगाई मुहर
    3 IPL 2020: आईपीएल पर मंदी का असर, चैंपियन टीम को मिलेंगे 20 की जगह सिर्फ 10 करोड़