scorecardresearch

Womens T20 Challenge: शैफाली वर्मा ने 30 गेंद में ठोकी फिफ्टी, हरमनप्रीत कौर के पचासे पर फिरा पानी; 7 विकेट से जीती वेलोसिटी

सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 150 रन बनाए। वेलोसिटी ने 10 गेंद शेष रहते 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना आसानी से जीत हासिल की।

Womens T20 Challenge Shafali Verma Harmanpreet Kaur Laura Wolvaardt
वेलोसिटी की ओर से शैफाली वर्मा और लॉरा वुलवार्डट ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर मैच की हाइएस्ट स्कोरर रहीं। (सोर्स- बीसीसीआई)

आक्रामक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (51) और लॉरा वुलवार्डट (नाबाद 51) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर वेलोसिटी ने मंगलवार यानी 24 मई को महिला टी20 चैलेंज 2022 के दूसरे मैच सुपरनोवाज को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। शैफाली ने 30 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनकी तूफानी के कारण सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर (51 गेंद, 71 रन, 7 चौके, 3 छक्के) की अर्धशतकीय पारी पर पानी फिर गिया। हरमनप्रीत कौर प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं।

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वेलोसिटी की कप्तान दीप्ति शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 150 रन बनाए। वेलोसिटी ने 10 गेंद शेष रहते 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना आसानी से जीत हासिल की। वेलोसिटी ने दूसरे ओवर में ही नटकान चंथाम (एक रन) का विकेट गंवा दिया था। हालांकि, शैफाली पर इसका कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने अपने अंदाज में आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी।

शैफाली वर्मा (33 गेंद, 51 रन, 9 चौके, एक छक्का) को विकेटकीपर यास्तिका भाटिया (17 रन) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने 29 गेंद में 63 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। डिएंड्रा डॉटिन (21 रन पर दो विकेट) की गेंद पर यास्तिका के आउट होने के बाद शेफाली ने नौवें ओवर में अलाना किंग के खिलाफ एक रन लेकर 30 गेंद में इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक लगाया।

हालांकि, वह अगले ओवर में ही डॉटिन का दूसरा शिकार बनीं। इसके बाद वुलवार्डट (35 गेंद, नाबाद 51 रन, 7 चौके, एक छक्का) और दीप्ति शर्मा (25 गेंद, नाबाद 24 रन, 2 चौके) की जोड़ी ने 71 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले वेलोसिटी की गेंदबाजों ने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, हरमनप्रीत की बेजोड़ पारी से सुपरनोवाज की टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। हरमनप्रीत ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के जड़े। उन्हें विकेटकीपर तानिया भाटिया (36 रन) का अच्छा साथ मिला। हरमनप्रीत और तानिया ने 18 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद 82 रन की शानदार साझेदारी की।

तानिया ने 32 गेंद की पारी में तीन चौके लगाए। आखिरी ओवरों में सुने लुस ने 14 गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 20 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 150 रन तक पहुंचाया। वेलोसिटी के लिए केट क्रॉस ने 24 रन देकर दो, जबकि राधा शर्मा और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। प्रिया पुनिया (चार रन) , डॉटिन (छह) और हरलीन देओल (सात) पिछले मैच की अच्छे फॉर्म को इस मुकाबले में जारी नहीं रख पाईं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट