ताज़ा खबर
 

Women T20 Challenge: हारकर भी फाइनल में पहुंची ट्रेलब्लेजर्स, हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना की टीमों में होगी भिड़ंत

आखिरी लीग मैच के बाद तीनों टीमों के 2-2 अंक थे। सुपरनोवाज (-0.054) और ट्रेलब्लेजर्स (+2.109) ने बेहतर रनरेट के आधार पर फाइनल में प्रवेश किया। वेलोसिटी (-1.869) टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 8, 2020 8:38 AM
Smriti Mandhana Harmanpreet Kaurट्रेलब्लेजर्स को हराने के बाद सुपरनोवाज की कप्तान स्मृति मंधाना से हाथ मिलातीं हरमनप्रीत कौर।

श्रीलंका की चामारी अटापट्टू ने के शानदार अर्धशतक की मदद से दो बार की चैम्पियन सुपरनोवाज ने बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर ट्रेलब्लेजर्स को दो रन से हराकर शनिवार को महिला टी20 चैलेंज के फाइनल में प्रवेश कर लिया। हालांकि, ट्रेलब्लेजर्स यह मैच हारकर भी फाइनल में पहुंच गई। आखिरी लीग मैच के बाद तीनों टीमों के दो दो अंक थे। सुपरनोवाज (-0.054) और ट्रेलब्लेजर्स (+2.109) ने बेहतर रनरेट के आधार पर फाइनल में प्रवेश किया।

वेलोसिटी (-1.869) टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इसके साथ ही उसका पहली बार फाइनल खेलने का सपना भी टूट गया। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज का सामना अब सोमवार को फाइनल में स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स से होगा। सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 146 रन बनाए। अटापट्टू ने 47 गेंद में 67 रन बनाये जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल थे। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंद में 31 रन की पारी खेली।

जवाब में ट्रेलब्लेजर्स के लिए दीप्ति शर्मा 43 रन बनाकर नाबाद रहीं। हरलीन देओल ने 15 गेंद में 27 रन बनाए, लेकिन आखिर में टीम पांच विकेट पर 144 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में स्पिनर राधा यादव ने कमाल की गेंदबाजी की जिन्होंने दो विकेट चटकाये। ट्रेलब्लेजर्स के लिए डीएंड्रा डॉटिन ने 27 और मंधाना ने 33 रन जोड़े।

सेलमन ने सातवें ओवर में डॉटिन और फिर ऋचा घोष को आउट करके उन्हें दोहरे झटके दिए। अनुजा पाटिल ने स्मृति मंधाना का रिटर्न कैच लपककर ट्रेलब्लेजर्स की मुश्किलें बढा दीं। आखिर ओवर में उन्हें दस रन चाहिये थे, लेकिन सात रन ही बना पाए। इससे पहले सुपरनोवाज ने दस ओवर में बिना किसी नुकसान के 80 रन बना लिए थे।

हालांकि, लेकिन ट्रेलब्लेजर्स की स्पिनर हरलीन देओल और सलमा खातून ने अगले पांच ओवर में सिर्फ 23 रन दिए। दोनों ने 1-1 विकेट लिए। हरमनप्रीत ने 19वें ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाकर 15 रन निकाले और टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। ट्रेलब्लेजर्स के लिए अनुभवी झूलन गोस्वामी ने चार ओवर में 17 रन दिए। सुपरनोवाज की पारी में तीन बल्लेबाज रन आउट हुईं।

इससे पहले बाएं हाथ की बल्लेबाज अटापट्टू ने दीप्ति शर्मा के दूसरे ओवर में दो चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। उन्होंने चौथे ओवर में दीप्ति को छक्का और चौका भी जड़ा। अटापट्ट्र के साथ पारी का आगाज करने उतरी प्रिया पूनिया ने नौवीं गेंद पर खाता खोला। उन्हें 17 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब डॉटिन ने राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर उनका कैच छोड़ा।

खातून ने गेंद पर दीप्ति ने उनका शानदार कैच लपककर उन्हें पवेलियन भेजा। उन्होंने पहले विकेट के लिए अटापट्टू के साथ 89 रन जोड़े। अटापट्टू ने अपना अर्धशतक 37 गेंद में पूरा किया। वह 17वें ओवर में हरलीन की गेंद पर हेमलता को कैच देकर पवेलियन लौटीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘कप्तानी के दौरान था पैसे का प्रेशर, कोलकाता की टीम में कभी नहीं हंस पाया’, गौतम गंभीर ने खोला था राज
2 वसीम अकरम ने पाकिस्तान से की भारतीय टीम की तुलना, जानिए ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर की क्या भविष्यवाणी; VIDEO
3 डेविड वॉर्नर हुए गलत अंपायरिंग का शिकार? विदेशी कमेंटेटर्स ने किया विरोध तो थर्ड अंपायर को मिला सुनील गावस्कर का साथ; VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X