ताज़ा खबर
 

सोफी एक्लेस्टोन ने 9 रन दे झटके 4 विकेट, मिताली की वेलोसिटी 47 रन पर ढेर; 9 विकेट से जीती स्मृति मंधाना की टीम

वेलोसिटी की आधी टीम पॉवरप्ले में महज 22 रन के अंदर ड्रेसिंग रूम पहुंच चुकी थी। शेफाली वर्मा 13 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं। वेलोसिटी की केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक का आंकड़ा छू पाईं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 5, 2020 6:31 PM
IPL 2020 WOMEN'S T20 VELOCITY V TRAILBLAZERSविकेट लेने के बाद जश्न मनातीं ट्रेलब्लेजर्स की सोफी एक्लेस्टोन, राजेश्वरी गायकवाड़ और झूलन गोस्वामी (बाएं से)।

स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर ट्रेलब्लेजर्स ने गुरुवार को महिला टी20 चैलेंज के दूसरे मैच में वेलोसिटी को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी को महज 47 रन पर समेटने के बाद 7.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बनाकर जीत हासिल की। ट्रेलब्लेजर्स की वेलोसिटी के खिलाफ यह पहली जीत है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज सोफी एक्लेस्टोन ने 3.1 ओवर में नौ रन देकर चार विकेट चटकाकर स्वप्निल प्रदर्शन किया। शारजाह में खेले गए मुकाबले में वेलासिटी की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, उनका यह फैसला गलत साबित हुआ। बुधवार को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में सुपरनोवाज को हराने वाली वेलोसिटी के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

वेलोसिटी की आधी टीम पॉवरप्ले (शुरुआती 6 ओवर) में महज 22 रन के अंदर ड्रेसिंग रूम पहुंच चुकी थी। वेलोसिटी की पारी 15.1 ओवर में सिमट गई। शेफाली वर्मा 13 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं। वेलोसिटी की केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक का आंकड़ा छू पाईं।

वहीं, एक्लेस्टोन के अलावा उनकी स्पिन जोड़ीदार राजेश्वरी गायकवाड (13 रन देकर दो विकेट) ने भी कहर बरपाया। अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (13 रन देकर दो विकेट) ने शीर्ष क्रम को आउट किया। एक्लेस्टोन, गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने एक-एक ओवर मेडन भी फेंका।

शेफाली बड़ी पारी खेलने की कोशिश में थी। शेफाली ने पहले ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़ा, लेकिन झूलन गोस्वामी ने इस युवा बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वहीं, शिखा पांडे 10 रन बनाकर आउट हुईं। उन्हें स्मृति मंधाना के थ्रो पर दीप्ति शर्मा ने रन आउट किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स ने 7.5 ओवर में 1  विकेट खोकर 49 रन बना मैच जीत लिया। डिंड्रा डॉटिन उसकी और मैच की हाइएस्ट स्कोरर रहीं। उन्होंने नाबाद 29 रन बनाए। कप्तान स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर लेग कास्पेरेक की गेंद पर पवेलियन लौटीं।

इस हार के साथ ही वेलोसिटी के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया। 47 रन वुमन्स टी20 चैलेंज का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले ट्रेलब्लेजर्स ने पिछले साल वेलोसिटी के खिलाफ जयपुर में 6 विकेट पर 112 रन बनाए थे। वेलोसिटी ने वह मैच 3 विकेट से जीता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मुझे पहले से पता है मुंबई इंडियंस का प्लान,’ क्वालिफायर 1 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन का दावा
2 वियना में हुए आतंकी हमले में बाल-बाल बचा भारतीय दिग्गज टेनिस प्लेयर, कोच की तत्परता से टला संकट
3 दिलेर दिल्ली और मजबूत मुंबई में कांटे के मुकाबले की संभावना, रोहित शर्मा की वापसी से बढ़ा इंडियंस का मनोबल
यह पढ़ा क्या?
X