ताज़ा खबर
 

6 खिलाड़ी हुए शून्य पर आउट, एक भी खिलाड़ी नहीं छू सका दहाई का आंकड़ा

कप्तान मिताली राज द्वारा शानदार नाबाद 97 रनों के बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

प्रतीकात्म चित्र।

मौजूदा चैंपियन भारत ने महिला टी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में रविवार को मेजबान मलेशिया को 142 रन के भारी अंतर से हरा दिया। इस मैच में मलेशिया की हालत बेहद खराब रही। आलमय ये रहा कि 6 बल्लेबाज बगैर खाता खोले ही आउट हो गए। एक भी बल्लेबाज दहाई तक का आंकड़ा ना छू सका।

कप्तान मिताली राज द्वारा शानदार नाबाद 97 रनों के बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर मलेशिया को 13.4 ओवर में 27 रन पर ढेर कर दिया।

Rohit Sharma, Ritika Sharma, IPL

इसके जवाब में मलेशियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 7 रन पर ही क्रिस्टीन ब्रेट (0) और यूसरिना याकूप (0) के रूप में दो झटके लग गए। इसके बाद कप्तान विनफ्रेड ने कुछ गेंदों का टिककर सामना किया। हालांकि रन नहीं बनाए लेकिन दूसरे छोर पर साथियों को पिच भांपने का मौका दिया। विनफ्रेड की इस मेहनत पर भी पानी फिर गया और मेस एलीसा (2), माहिरा इस्माल (0) और जमाहदिया इनतेन (0) भी कुछ खास नहीं कर सकीं। और मलेशिया महज 13.4 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। टीम की ओर से शशा आजमी ने सर्वाधिक नौ रन बनाए। भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने छह रन पर तीन विकेट, अनुजा पाटिल और पूनम यादव ने दो-दो विकेट जबकि शिखा पांडे ने एक विकेट हासिल किए।

इससे पहले भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का मजबूत स्कोर बनाया। मिताली ने 69 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 32 और दीप्ति शर्मा ने 12 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत नाबाद 18 रन का योगदान दिया। टूर्नामेंट में पाकिस्तान, बंगलादेश, श्रीलंका और थाईलैंड की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App