scorecardresearch

Women’s World Cup: फील्डिंग करते हुए मैदान पर ही चक्कर खा गिर पड़ीं वेस्टइंडीज की शमिलिया कॉनेल, एम्बुलेंस से ले जाना पड़ा अस्पताल

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज ने कहा, ‘कॉनेल को इस तरह मैदान पर गिरता देखकर थोड़ी चिंता हो रही है, लेकिन वह एक फाइटर है। हम उसके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं।’

Women's World Cup Shamilia Connell West Indies Collapse Field fielding hospital Ambulance
बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान 47वें ओवर में वेस्टइंडीज की 29 साल की शमिलिया कॉनेल मिडविकेट पर क्षेत्ररक्षण करते हुए गिर पड़ीं। (सोर्स- ट्विटर)

वुमन्स वर्ल्ड कप 2022 के 17वें मैच के दौरान मैदान पर एक दुखद घटना हुई। वेस्टइंडीज की तेज गेंदबाज शमिलिया कॉनेल (Shamilia Connell) फील्डिंग करते हुए मैदान पर ही चक्कर खाकर गिर पड़ीं। अच्छी बात यह रही कि कोई अनहोनी नहीं हुई और थोड़ी देर बाद एम्बुलेंस तक चलकर पहुंचीं। हालांकि, अभी उनकी हालत कैसी है इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

18 मार्च 2022 को माउंट माउंगानुई स्थित बे ओवल स्टेडियम में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीमों के बीच मैच खेला गया। बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 140 रन ही बना पाई। हालांकि, हेले मैथ्यूज, एफी फ्लेचर और कप्तान स्टैफनी टेलर की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज छोटे लक्ष्य का बचाव करने में सफल रहा। बांग्लादेश की टीम 49.3 ओवर में 136 रन पर ढेर हो गई। विस्तृत खबर के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

शमिलिया कॉनेल के चक्कर खाकर मैदान पर गिरने की घटना बांग्लादेश की पारी के 47वें ओवर के दौरान हुई। कॉनेल के मैदान पर गिरने के बाद अंपायर्स ने खेल रोक दिया और आनन-फानन में मेडिकल स्टाफ को बुलाया गया। कॉनेल के गिरने की घटना के बाद उनकी टीम के साथी काफी चिंतित दिखे।

हालांकि, तब उन लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली, जब प्राथमिक उपचार के बाद कॉनेल अपने पेट पर हाथ रखकर एंबुलेंस तक पहुंचीं। हालांकि, कॉनेल के स्वास्थ्य की मौजूदा स्थिति और शेष विश्व कप के लिए उनकी उपलब्धता के विवरण की अभी प्रतीक्षा है। शमिलिया कॉनेल जब मैदान पर गिरीं तब बांग्लादेश की आखिरी जोड़ी क्रीज पर थी। मैच रोमांचक मोड़ पर था। बांग्लादेश को जीत के लिए 19 गेंद पर 13 रन बनाने की जरुरत थी।

अच्छी बात यह रही कि घटना के थोड़ी देर बाद शमिलिया कॉनेल खुद चलकर एम्बुलेंस तक पहुंचीं।

इस घटना के बाद वेस्टइंडीज की कप्तान स्टैफनी टेलर ने कहा, ‘उसे मैदान पर गिरते हुए देखना दुखद था। लेकिन हमें सकारात्मक सोच रखने की जरूरत है। यह हमारे लिए फिर से एकजुट होने का समय था। हमने ऐसा किया और मूमेंटम को बदल दिया।’

प्लेयर ऑफ द मैच हेले मैथ्यूज ने कहा, ‘कॉनेल को इस तरह मैदान पर गिरता देखकर थोड़ी चिंता हो रही है। वह एक फाइटर है। अभी यह पता नहीं है कि उसके साथ क्या गलत हुआ है, लेकिन उम्मीद है कि वह ठीक है। वह एक मजबूत लड़की है और हम उसके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं।’

बांग्लादेश की पारी के दौरान वेस्टइंडीज के लिए दीनेंद्र डॉटिन (Deandra Dottin) 47वां ओवर लेकर आईं। वह ओवर की 5 गेंदें फेंक चुकी थीं। वह आखिरी गेंद फेंकती इससे पहले ही 29 साल की शमिलिया कॉनेल मिडविकेट पर क्षेत्ररक्षण करते हुए गिर पड़ीं।

जब तक मेडिकल स्टाफ मैदान पर पहुंचता तब साथी खिलाड़ियों ने शमिलिया को संभाला। कुछ देर बाद खेल फिर से शुरू हुआ और वेस्टइंडीज की कप्तान स्टैफनी टेलर ने आखिरी विकेट लेकर अपनी टीम के लिए अंतिम ओवर में जीत हासिल की।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X