scorecardresearch

कोई मॉडल तो कोई रह चुकी है मिस ‘वर्ल्ड,’ ये हैं IPL में कहर बरपाने वाले क्रिकटर्स की खूबसूरत पत्नियां

चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार गेंदबाज इमरान ताहिर का करियर लगभग दो दशक पुराना हो चला है। इनकी स्पिन गेंदबाजी जितनी कमाल की है, वैसे ही इनकी लवस्टोरी भी लाजवाब है। इन्होंने अपने प्यार के खातिर दूसरे देश की सरहदें भी पार कीं।

IPL 2021 ERIN HOLLAND Umme Ahmed Shishir Sumayya Dildar Cricketers Wife
एरिन हॉलैंड, उम्मे अहमद शिशिर और सौमैया दिलदार।
क्रिकेट और फिल्मी सितारों का रिश्ता काफी पुराना है। इंडियन प्रीमियर लीग ने इन दोनों को और करीब ला दिया है। आइए जानते हैं क्रिकेट के मैदान पर कहर बरपाने वाले धुरंधरों की खूबसूरत पत्नियों के बारे में जो खूबसूरत होने के साथ-साथ अपनी फील्ड की भी महारथी हैं। एक ऐसा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जिनकी पत्नी मिस ‘वर्ल्ड ’ रह चुकी हैं। एक ऐसा बांग्लादेशी क्रिकेटर जिनकी पत्नी बहुत खूबसूरत मॉडल हैं।

शुरुआत कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर बेन कटिंग से करते हैं। बेन कटिंग की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में की जाती है। उनका एरिन हॉलैंड (ERIN HOLLAND) को प्रपोज करना दुनिया भर में सुर्खियां बना था। कटिंग ने एक पिकनिक कार्यक्रम के दौरान घुटनों के बल बैठकर हॉलैंड को प्रपोज किया था। जैसे ही जवाब हां मिला, कटिंग ने हॉलैंड से सगाई कर ली। दोनों 4 साल से एकदूसरे को डेट कर रहे थे।

एरिन हॉलैंड ने साल 2013 में मिस वर्ल्ड ऑस्ट्रेलिया का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने मिस वर्ल्ड ओसियाना का खिताब भी जीता था। खूबसूरती के खिताब जीतने के अलावा हॉलैंड गायिका, टीवी होस्ट, मॉडल, डांसर और चैरिटी वार्कर भी हैं। वह आईपीएल 2018, बिग बैश लीग और पीएसएल में भी एंकरिंग कर चुकी हैं। कटिंग आईपीएल-12 का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स का भी हिस्सा थे।

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब उल हसन भी कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा हैं। उनकी पत्नी उम्मे अहमद शिशिर (Umme Ahmed Shishir) हैं। शिशिर शाकिब से मिलने से पहले नामी मॉडल थीं। शिशिर को क्रिकेटर्स की सबसे सुंदर पत्नियों में से एक माना जाता है। तीन साल डेट करने के बाद शिशिर और शाकिब ने शादी की थी।

साल 1989 में जन्मीं शिशिर जब 8 साल की थीं, तब उनके पिता अमेरिका में शिफ्ट हो गए थे। शिशिर सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी रह चुकी हैं। शिशिर ने शाकिब के साथ भी कुछ विज्ञापन किए हैं। शिशिर आईपीएल के मुकाबलों में पति को चीयर करते हुए भी देखी गईं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शिशिर शाहरुख खान की बहुत बड़ी फैन हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार गेंदबाज इमरान ताहिर का करियर लगभग दो दशक पुराना हो चला है। इनकी स्पिन गेंदबाजी जितनी कमाल की है, वैसे ही इनकी लवस्टोरी भी लाजवाब है। इन्होंने अपने प्यार के खातिर दूसरे देश की सरहदें भी पार कीं। ये अपने प्यार की खातिर पाकिस्तान से दक्षिण अफ्रीका पहुंच गए। ताहिर पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के साथ साउथ अफ्रीका गए थे।

इस दौरान उनकी मुलाकात भारतीय मूल की सौमैया दिलदार (Sumayya Dildar) से हुई। दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई और यह दोस्ती बहुत जल्द ही प्यार में बदल गई। इसके बाद ताहिर ने पाकिस्तान छोड़कर दक्षिण अफ्रीका में बसने का फैसला किया। साल 2006 में ताहिर ने सौमैया से शादी की। शादी के बाद इमरान को दक्षिण अफ्रीका की नागरिकता भी मिल गई और बाद में क्रिकेट टीम में भी जगह मिल गई। ताहिर दक्षिण अफ्रीका टीम में चुने जाने का श्रेय अपनी पत्नी को ही देते हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट