ताज़ा खबर
 

बिना कोई रन दिए झटक लिए चार विकेट, रातोंरात इस खिलाड़ी के दीवाने हुए क्रिकेट फैंस

विश्व कप में सबसे कम रन पर ऑल आउट होने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम पर दर्ज है। पाकिस्तानी महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1997 में महज 27 रन पर सिमट गई थी।
वेस्टइंडीज का शीर्षक्रम शुरुआती दौर से साउथ अफ्रीका का गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम नजर आ रहा था। (फोटो सोर्स ट्विटर)

आईसीसी महिला विश्वकप में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेल गए 12वें मैच में वेस्टइंडीज ने सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। रविवार (2 जून, 2017) को लीसेस्टर में हुए मैच में वेस्टइंडीज ने महिला आईसीसी वर्ल्डकप का छठां सबसे कम स्कोर बनाया है। विरोधी टीम की गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 48 रनों पर ढेर हो गई। टीम के 11 बल्लेबाजों में से आधे तो बिना रन बनाए ही पवेनियन लौट गए जबकि पांच बल्लेबाजों ने दहाई अंक का आंकड़ा तक पार नहीं किया। सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई अंक का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहीं जिन्होंने 26 रन बनाए। वेस्टइंडीज का शीर्षक्रम शुरुआती दौर से ही साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम नजर आ रहा था। स्कोरबोर्ड पर 16 रन आते-आते आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। और 25 ओवर में 48 रन बनाकर पूरी टीम ढेर हो गई।

साउथ अफ्रीका की शबनिम इस्माइली और डेन वान निकर्क ने वेस्टइंडीज के पूरे बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान निकर्क ने विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए बिना रन दिए चार विकेट हासिल किए। 24 साल की गेंदबाज 3.2-3-0-4 के रिकॉर्ड के साथ ड्रेसिंग रूम में वापस आईं। साउथ अफ्रीका महिला टीम की कप्तान डेन वान निकर्क विश्व की ऐसी पहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर बन गई हैं जिन्होंने ये रिकॉर्ड बनाया है। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने बिना विकेट खोए महज 6.2 ओवर जीत हासिल कर ली। इससे पहले 1997 में खेले गए विश्व कप में वेस्टइंडीज टीम न्यूजीलैंड के आगे 55 रन पर ऑल आउट हो गई थी। विश्व कप में सबसे कम रन पर ऑल आउट होने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम पर दर्ज है। पाकिस्तानी महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1997 में महज 27 रन पर सिमट गई थी।

#WWC17 WI v SA match highlights https://t.co/RRfSo5HbzM #cricket @icc

— Cricket-atti (@cricketatti) July 2, 2017

WICKET: Merissa Aguilleira is bowled by Dane van Niekerk https://t.co/wnmtohzKsx #cricket @icc

— Cricket-atti (@cricketatti) July 2, 2017

What a fantastic performance from the @ProteasWomen !!! Congrats @danevn81 and the girls! Looking good.

— AB de Villiers (@ABdeVilliers17) July 2, 2017

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule