scorecardresearch

PAK vs MAL: पाकिस्तान ने रचा इतिहास; ओमैमा सोहेल और तुबा हसन ने 32 रन दे झटके 5 विकेट, मुनीबा अली और सिदरा अमीन भी चमकीं

Women’s Asia Cup T20 2022, Pakistan Women vs Malaysia Women: मलेशिया की टीम 20 ओवर में 57 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 9 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बनाकर मैच जीत लिया।

PAK vs MAL: पाकिस्तान ने रचा इतिहास; ओमैमा सोहेल और तुबा हसन ने 32 रन दे झटके 5 विकेट, मुनीबा अली और सिदरा अमीन भी चमकीं
पाकिस्तान की वुमन्स टी20 एशिया कप में अब तक 13 मैच खेले हैं। इनमें से उसने 7 में जीत हासिल की है। (सोर्स- ट्विटर/@WomensCricZone)

Women’s Asia Cup T20 2022, Pakistan Women vs Malaysia: महिला एशिया कप 2022 में 2 अक्टूबर को पाकिस्तान की टीम ने इतिहास रचा। उसने मलेशिया की टीम के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल की। महिला एशिया कप (टी20 फॉर्मेट) में 9 विकेट से जीत किसी टीम ने 5वीं बार हासिल की है। अब तक तीन टीमें ही ऐसी उपलब्धि अपने नाम कर चुकी हैं। पाकिस्तान और बांग्लादेश ने 2-2 बार, जबकि थाइलैंड की टीम ने एक बार यह उपलब्धि हासिल की है।

पाकिस्तान ने 66 गेंद शेष रहते यह उपलब्धि हासिल की। थाइलैंड ने 6 जून 2018 को मलेशिया को 66 गेंद शेष रहते 9 विकेट से हराया था। इस तरह पाकिस्तान की 2 अक्टूबर की जीत विकेट और गेंदें शेष रहते के हिसाब से संयुक्त रूप से सबसे बड़ी जीत है।

सिलहट के सिलहट आउटर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी विनिफ्रेड दुरईसिंगा की अगुआई वाली मलेशिया की टीम 20 ओवर में 57 रन ही बना पाई। महिला एशिया कप टी20 में 9वां न्यूनतम स्कोर है। मलेशिया की टीम इससे पहले 3 बार 50 के भीतर का ही स्कोर कर पाई है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 9 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बनाकर मैच जीत लिया। मलेशिया की टीम को सिर्फ 57 रन के स्कोर तक रोकने में पाकिस्तान की ओमैमा सोहेल और तुबा हसन ने अहम भूमिका निभाई। ओमैमा सोहेल ने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए। तुबा हसन ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए। इस तरह दोनों ने सिर्फ 32 रन खर्च कर मलेशिया की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने सिर्फ सिदरा अमीन का विकेट गंवाया। हालांकि, आउट होने से पहले सिदरा अमीन अपना काम कर गईं। उन्होंने 5 चौके की मदद से 23 गेंद में 31 रन की पारी खेली। ओपनर मुनीबा अली 23 गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद रहीं। मुनीबा अली ने अपनी पारी के दौरान 3 चौके लगाए। कप्तान बिस्माह मारूफ 8 गेंद में 8 रन बनाकर नाबाद रहीं।

तुबा हसन प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई। बांग्लादेश दूसरे और भारत तीसरे नंबर पर है। तीनों के 2-2 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर पाकिस्तान पहले नंबर पर है। पाकिस्तान का अब अगला मैच 3 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 11:22:58 am