scorecardresearch

Women’s Asia Cup: भारतवंशी विकेटकीपर ने ठोका पचासा, जम्मू-कश्मीर की क्रिकेटर की टीम ने चखा पहली बार जीत का स्वाद

Womens Asia Cup T20 2022, UAEW vs MALW: मलेशिया की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 88 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 91 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Women’s Asia Cup: भारतवंशी विकेटकीपर ने ठोका पचासा, जम्मू-कश्मीर की क्रिकेटर की टीम ने चखा पहली बार जीत का स्वाद
यूएई की तीरथ सतीश ने मलेशिया के खिलाफ मैच में 62 रन की नाबाद पारी खेली। (सोर्स- ट्विटर/@WomensCricZone)

Women’s Asia Cup T20 2022: महिला एशिया कप टी20 2022 के 9वें मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) ने मलेशिया को 7 विकेट से हराया। टूर्नामेंट में उसकी यह पहली जीत है। यूएई की जीत में भारतवंशी खिलाड़ियों की अहम भूमिका भी रही। यूएई की विकेटकीपर तीरथ सतीश ने 8 चौके की मदद से 60 गेंद में 62 रन की नाबाद पारी खेली। यूएई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान छाया मुगल 34 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुईं। इन दोनों की मदद से यूएई ने 89 रन के लक्ष्य को 5 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

तीरथ सतीश और छाया मुगल दोनों ही भारतीय मूल की हैं। छाया अग्रवाल यूएई शिफ्ट होने से पहले घरेलू क्रिकेट में जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व भी कर चुकी हैं। 20 जून 1986 को जन्मीं छाया मुगल को पहली बार जुलाई 2018 में यूएई महिला क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई थी। तीरथ सतीश भी भारतीय मूल की यूएई क्रिकेटर हैं।

चेन्नई में 16 अप्रैल 2004 को जन्मीं तीरथ सतीश ने 2019 में ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उनकी मां रत्ना आर्किटेक्ट और पिता सतीश सेलानांबी फाइनेंस प्रोफेशनल हैं। तीरथ सतीश और छाया मुगल के अलावा यूएई की महिला क्रिकेट टीम में अन्य कई खिलाड़ी भी भारतीय मूल की हैं।

सिलहट के सिलहट आउट क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मलेशिया की कप्तान विनिफ्रेड दुराईसिंगम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उनका यह फैसला बहुत सही साबित नहीं हुआ। मलेशिया की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 88 रन ही बना पाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 91 रन बनाकर मैच जीत लिया। मलेशिया की ओर से शाशा आजमी और माहिरा इज्जाती इस्माइल ने एक-एक विकेट लिए। खुशी शर्मा एक रन के निजी स्कोर पर रन आउट हुईं।

इससे पहले मलेशिया की ओर से विनिफ्रेड दुराईसिंगम ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। उनके अलावा मास इलियासा 14 रन बनाकर आउट हुईं। इन दोनों के अलावा मलेशिया की कोई भी बैटर दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाई। यूईए की गेंदबाजों ने बहुत ही गैर जिम्मेदारी बॉलिंग की। उन्होंने 16 रन अतिरिक्त के रूप में दिए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 04:55:12 pm
अपडेट