scorecardresearch

Women’s Asia Cup: जेमिमा रोड्रिग्स के रिकॉर्ड बनाने के बाद दीप्ति, राधा और हेमलता ने किया कमाल, पहले मैच में शान से जीती हरमनप्रीत कौर की टीम

जेमिमा रोड्रिग्स ने 53 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह मिताली राज के बाद महिला एशिया कप टी20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गईं।

Women’s Asia Cup: जेमिमा रोड्रिग्स के रिकॉर्ड बनाने के बाद दीप्ति, राधा और हेमलता ने किया कमाल, पहले मैच में शान से जीती हरमनप्रीत कौर की टीम
श्रीलंका के खिलाफ शॉट खेलतीं जेमिमा रोड्रिग्स । (फोटो – ट्विटर)

Women’s Asia Cup: बांग्लादेश में खेले जा रहे विमेंस एशिया कप टी20 में हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ने जीत के साथ अभियान का आगाज किया। भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया। जेमिमा रोड्रिग्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह महिला एशिया कप टी20 की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गईं।

मिताली राज शीर्ष पर

टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज इस मामले में शीर्ष पर हैं। उन्होंने 2018 में मलेशिया के खिलाफ नाबाद 97 रन बनाए थे। जेमिमा की पारी की मदद से टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 150 रन बनाए। इसके बाद दयालन हेमलता, पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी से श्रीलंका की टीम 18.2 ओवर में 109 रनों पर सिमट गई।

भारतीय टीम की दोनों ओपनर 4 ओवर के अंदर आउट हो गईं

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की दोनों ओपनर 4 ओवर के अंदर आउट हो गईं। शैफाली वर्मा का खराब फॉर्म जारी है और वह सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गईं। स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद जेमिमा ने कप्तान हरमनप्रीत कौर 30 गेंदों में 33 रन के साथ 92 रनों की साझेदारी की। इसके अलावा हेमलता 13 रन बनाकर और दीप्ति शर्मा 1 रन बनाकर नाबाद रहीं। ओशादी रणसिंघे ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

हसीनी परेरा ने सबसे ज्यादा 32 गेंदों में 30 रन बनाए

श्रीलंका के लिए हसीनी परेरा ने 32 गेंदों में 30 रन बनाए जबकि ओपनर बल्लेबाज हर्षिता मडावी ने 20 गेंदों में 26 रन बनाए। इसके अलावा ओशादी रणसिंघे (11) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाईं। भारत के लिए दयालन हेमलता ने सबसे ज्यादा 15 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं राधा यादव को 1 विकेट मिला।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 05:18:05 pm