scorecardresearch

Women’s Asia Cup: डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश ने की जीत के साथ शुरुआत, दर्ज की टूर्नामेंट की सबसे बड़ी जीत

बांग्लादेश की टीम ने महिला एशिया कप टी20 फॉर्मेट में विकेट के हिसाब से संयुक्त रूप से चौथी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। दूसरी बार उसने 9 विकेट से जीत हासिल की। बांग्लादेश के अलावा पाकिस्तान और थाईलैंड ने 1-1 बार 9 विकेट से जीत दर्ज की है।

Women’s Asia Cup: डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश ने की जीत के साथ शुरुआत, दर्ज की टूर्नामेंट की सबसे बड़ी जीत
महिला एशिया कप 2022 में मेजबान बांग्लादेश ने थाईलैंड को हराकर जीत के साथ किया आगाज। (फोटो – ट्विटर)

Women’s Asia Cup: डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश ने विमेंस एशिया कप टी20 में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। थाईलैंड विमेंस को 82 रन पर आउट करने के बाद मेजबान टीम ने 12वें ओवर में ही 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शमीमा सुल्ताना शानदार फिफ्टी जड़ने से से चूक गईं। वह 49 रन पर आउट हो गईं। इस जीत के साथ बांग्लादेश की महिला टीम ने बड़ी उपलब्धि हासिल की।

बांग्लादेश ने दूसरी बार 9 विकेट से जीत दर्ज की

बांग्लादेश की टीम ने महिला एशिया कप टी20 फॉर्मेट में विकेट के हिसाब से संयुक्त रूप से चौथी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। दूसरी बार उसने 9 विकेट से जीत हासिल की। बांग्लादेश के अलावा पाकिस्तान और थाईलैंड ने 1-1 बार 9 विकेट से जीत दर्ज की है। बांग्लादेश ने इससे पहले भी थाईलैंड को ही जून 2018 में हराया था। वहीं पाकिस्तान ने बांग्लादेश को नवंबर 2016 में हराया था। थाईलैंड ने मलेशिया को जून 2018 में हराया था।

थाईलैंड के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए

थाईलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए। फन्निता माया ने 26 और नत्थाकन चैंथम ने 20 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रोसेनन कनोह ने 11 और सोर्ननारिन टिप्पोच ने 10 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से रुमाना अहमद ने 3 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा नाहिदा अक्तर, शांजिदा अक्तर और शोहले अख्तर ने 2-2 विकेट झटके। सलमा खातून को 1 विकेट मिला।

निगार सुल्ताना ने छक्का जड़कर दिलाई जीत

83 रनों के टारगेट के जवाब में बांग्लादेश की टीम को विकेटकीपर बल्लेबाज शमीमा सुल्ताना ने और फरगना हक ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 गेंदों पर 69 रनों की साझेदारी की। सुल्ताना ने 30 गेंदों पर 10 चौके की मदद से 49 रनों से पारी खेली। थिपाचा पुथावोंग ने उनका विकेट झटका। फरगना 26 और कप्तान निगार सुल्ताना ने 10 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 12वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 02:42:34 pm