WI vs AUS: गेंदबाज से नाराज हो कीरोन पोलार्ड ने बीच मैच में छोड़ा मैदान, टीम ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेला मुकाबला

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान अचानक कप्तान किरोन पोलार्ड ने मैदान छोड़ दिया और मेजबान टीम ने सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ फील्डिंग की।

wivsaus-windies-captain-kieron-pollard-leaves-ground-after-no-ball-by-bowler-team-fielded-with-10-players
WI vs AUS: गेंदबाज से नाराज हो कीरोन पोलार्ड ने बीच मैच छोड़ा मैदान, टीम ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेला मुकाबला (Source: twitter)

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच बारबाडोस के किंगस्टन ओवल मैदान पर वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर लोग हैरान हो गए। दरअसल हुआ ये कि पारी के 16वें ओवर में अचानक कप्तान कीरोन पोलार्ड ने मैदान छोड़ दिया और मेजबान टीम ने सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ फील्डिंग की।

आपको बता दें ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 16वें ओवर में विंडीज के गेंदबाज अकील हुसैन ने एक नो-बॉल फेंक दी, जिसके बाद अंपायर ने ‘फ्री हिट’ का इशारा किया। नियमों के अनुसार अगर बल्लेबाज ने स्ट्राइक नहीं बदली है, तो फ्री हिट के दौरान अगली गेंद के लिए फील्डिंग में बदलाव नहीं हो सकता है लेकिन इस मैच में नजारा कुछ और ही था।

10 खिलाड़ियों के साथ की फील्डिंग

हुआ ये कि नो-बॉल के दौरान शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे कप्तान पोलार्ड अपनी जगह पर खड़े होने के बजाय सीधे मैदान से बाहर चले गए। पोलार्ड हेल्मेट पहने हुए ही बाउंड्री से बाहर खड़े रहे और वेस्टइंडीज को 10 खिलाड़ियों के साथ फील्डिंग करनी पड़ी।


इस घटना के होते ही सोशल मीडिया पर हलचल मच गई। एक क्रिकेट फैन ने इस घटना को चौंकाने वाला और पहली बार देखने का दावा किया। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा था इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वॉन ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे मैच के दौरान ऐसा ही किया था।

गौरतलब है कि मुकाबले इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। पहले मुकाबले में मिशेल स्टार्क के तूफान में सिमटने के बाद वापसी करते हुए मेजबान टीन ने शानदार जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 47.1 ओवर में 187 रन बनाए जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 38 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट