ताज़ा खबर
 

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कौन होगा शिखर धवन का पार्टनर, शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल में बेस्ट कौन?

शुभमन गिल ने अब तक 2 वनडे खेले हैं। इनमें उन्होंने 16 रन ही बनाए हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर 9 रन है। मयंक अग्रवाल ने अब तक 11 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में मयंक ने 57.29 के औसत से 974 रन बनाए हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर 243 रन है। वहीं वनडे में 12 के औसत से कुल 36 रन बना पाए हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 26, 2020 2:07 PM
Rohit Sharma Virat Kohl India vs Australiaरोहित शर्मा फिट नहीं होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं हिस्सा ले पाएंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से सिडनी में होने वाले पहले वनडे से होनी है। इस दौरे पर टीम इंडिया को रोहित शर्मा का साथ नहीं मिलेगा, जो सीमित ओवर फॉर्मेट में बड़ा नाम हैं। उनके ना होने पर टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ा सवाल यह भी है कि वह शिखर धवन का ओपनिंग पार्टनर किसे बनाए। भारतीय वनडे टीम में शुभमन गिल, मनीष पांडे और मयंक अग्रवाल भी शामिल हैं। इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल भी हैं।

केएल राहुल, शुभमन गिल, मनीष पांडे और मयंक अग्रवाल चारों ओपनिंग करने में सक्षम हैं। केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी संभालने के साथ-साथ टीम को ओपनिंग शुरुआत भी देते हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत कर चुके हैं। चूंकि उस दौरे पर शिखर धवन और रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। शुभमन गिल ने अब तक 2 वनडे खेले हैं। हालांकि, वह ज्यादा सफल नहीं रहे। वह दो मैचों में सिर्फ 16 रन ही बना पाए। इसमें उनका हाइएस्ट स्कोर 9 रन रहा।

मयंक अग्रवाल ने अब तक 11 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में मयंक ने 57.29 के औसत से 974 रन बनाए हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर 243 रन है। हालांकि, वनडे में तस्वीर में कुछ दूसरी है। उन्होंने अब तक 3 वनडे खेले हैं। इसमें उन्होंने 12 के औसत से कुल 36 रन बनाए हैं। इसमें उनका हाइएस्ट स्कोर 32 रन रहा है। यदि शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल दोनों के आंकड़ों पर गौर करें तो दोनों ही शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए टीम प्रबंधन की कसौटी पर खरे नहीं उतर पाएंगे।

ऐसे में टीम प्रबंधन के पास तीसरे विकल्प के रूप में केएल राहुल होंगे। हालांकि, वह राहुल से ओपनिंग कराने की बजाय उन्हें पांचवें नंबर पर उतारना चाहेगा, क्योंकि उनके पास विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी निभानी होगी। वह न्यूजीलैंड दौर पर पांचवें नंबर पर खुद को साबित भी कर चुके हैं। मनीष पांडे को भी ओपनिंग करने को मिलना मुश्किल है। ऐसे में टीम प्रबंधन शुभमन के मुकाबले मयंक अग्रवाल को धवन का ओपनिंग पार्टनर करने का फैसला ले सकता है।

ये है भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Australia 1st ODI Preview: 8 महीने बाद टीम इंडिया करेगी मैदान पर वापसी, खलेगी ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की कमी
2 कपिल शर्मा के शो में सूर्यकुमार यादव बने थे बाजीगर, अर्चना पूरन सिंह को दिखाई थी हेराफेरी के बाबूराव की एक्टिंग
3 रोहित शर्मा के न होने पर टीम इंडिया का क्या होगा नुकसान? पूर्व ओपनर ने दी केएल राहुल से ओपनिंग कराने की सलाह