ताज़ा खबर
 

भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में 32 रन बनाते ही यह कीर्तिमान रच देंगे शाकिब-अल-हसन

अभी तक 5000 रन और 200 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में श्रीलंका के सनत जयसूर्या, साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस के अलावा पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और अब्दुल रजाक ही शामिल हैं।

शाकिब अल हसन अपनी पत्नी के साथ।

बांग्लादेश टीम में अगर ऑल-राउंडर की बात की जाए तो शाकिब-अल-हसन का नाम सबसे पहले आएगा। गेंदबाज के तौर पर वह शानदार स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। वहीं बल्लेबाजी में शाकिब के पास लाजवाब स्ट्रोक्स हैं, जिनसे वह किसी भी समय मैच का रुख पलट सकते हैं। इसका नजारा न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में देखने को मिला था। शाकिब के पास 10 साल का अनुभव है और दुनिया के जबरदस्त ऑल-राउंडर्स में उनका नाम शामिल किया जाता है। टीम में खेलते हुए एक तरफ शाकिब मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी को मजबूती देते हैं, तो दूसरी ओर गेंदबाजी के लिए भी महत्वपूर्ण विकल्प माने जाते हैं। लेकिन भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में अपना नाम रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज कराने के लिए शाकिब-अल-हसन पूरी तरह से तैयार हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच 15 जून को बर्मिंघम में होने वाले मुकाबले में शाकिब अपना 177वां मैच खेलेंगे। 32 रन पूरे करते ही वह वनडे मैच में अपने 5000 रन पूरे कर लेंगे। इसी के साथ वह 5000 रन और 200 विकेट लेने वाले दुनिया के 5वें खिलाड़ी बन जाएंगे। मीडिया ने जब शाकिब से इस बारे में पूछा,”क्या आप जानते हैं कि आपको कितने रन की जरूरत है 5000 रन पूरे करने के लिए?” शाकिब ने तुरंत जवाब देते हुए कहा 32 रन। जब उनसे पूछा गया कि “5000 रन और 200 विकेट लेने वाले कितने खिलाड़ी हैं?” तो सवाल पूरा होने के पहले ही शाकिब ने जवाब देते हुए कहा, “मुझे ये भी पता है, अब तक सिर्फ 4 ही ऐसे खिलाड़ी हैं।”

फिर शाकिब ने मजाकिया अंदाज में कहा कि “क्या आप ही सब कुछ जानते हैं! मुझे भी ये सब इंग्लैंड की सड़कों पर घूमते हुए ही पता चला।”
अगर वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल में 32 रन बना लेते हैं तो वह तमीम इकबाल के बाद यह मुकाम छूने वाले दूसरे बांग्लादेशी होंगे। अभी तक 5000 रन और 200 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में श्रीलंका के सनत जयसूर्या, साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस के अलावा पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और अब्दुल रजाक ही शामिल हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App