ताज़ा खबर
 

IND Vs AUS: दूसरे ODI से पहले स्टीव स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, यह कहकर जाहिए किए इरादे

मौजूदा समय में स्मिथ की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाती है।

Author Updated: September 21, 2017 11:47 AM
पूर्व अॉस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान स्टीव स्मिथ।

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। मैदान पर उतरते ही कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ 100वां वनडे खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। मैच की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा कि अगर टीम मैच जीत जाती है तो वह शून्य पर भी आउट होकर खुश होंगे। स्मिथ ने कहा, यह निजी गर्व की बात नहीं है, बल्कि टीम को अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। मैं सिर्फ टीम की कामयाबी के बारे में सोचता हूं। उन्होंने कहा, अगर मैं जीरो पर आउट होता हूं और टीम मैच जीत जाती है, तो मेरे लिए यह खुशी का मौका होगा। 99 वनडे मैचों में स्मिथ अब तक 3188 रन बना चुके हैं। मौजूदा समय में स्मिथ की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाती है। लेग स्पिनर से विस्फोटक बल्लेबाज बने स्मिथ ने कहा, मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मैं 100वां वनडे मैच खेलने जा रहा हूं। पिछले कुछ वर्षों में बतौर बल्लेबाज मेरी लिए चीजें अच्छी हुई हैं। जब उनसे यह पूछा गया कि ड्रेसिंग रूम में और भी कई दिग्गज हैं, एेसे में वह टीम को एकजुट कैसे रखते हैं तो उन्होंने कहा कि हर कोई हर किसी से नहीं मिलता चाहता।

जब आप सीमा पार करते हैं तो सुनिश्चित करना पड़ता है उनका एक दूसरे को समर्थन है और यही सबसे ज्यादा जरूरी है। उन्होंने कहा, ड्रेसिंग रूम में अलग-अलग किरदार होना अच्छा है। साथ ही उनका नेतृत्व करने में और भी अच्छा लगता है, जब आप उन चुनौतियों से निकल आते हैं तो राहत महसूस होती है। स्मिथ की 23 नवंबर से घर में शुरू हो रही एेशेज सीरीज पर भी नजर है। उन्होंने कहा, मैं एेशेज सीरीज के लिए बेहद उत्साहित हूं। जब उनसे पूछा गया कि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में से उनका पसंदीदा कौन सा है तो उन्होंने कहा, मुझे तीनों में ही खेलने में बहुत मजा आता है।

स्मिथ ने कहा कि अॉस्ट्रेलिया के अलावा भारत, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका के अलावा अन्य टीमों ने काफी सुधार किया है। उन्होंने कहा, कई टीमों ने सुधार किया है। हमने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में क्रिकेट खेला और उन्होंने हमें पहले टेस्ट में मात दी थी। अफगानिस्तान जैसी टीमें भी इस खेल में आ रही हैं, जिन्होंने राशिद खान जैसे खिलाड़ी दिए हैं। इसलिए मैं चिंतित हूं, क्योंकि खेल इस वक्त काफी अच्छी स्थिति में है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: पिस्तौल चलाने में भी उस्ताद हैं MS धोनी, यह अंदाज देख हर कोई रह गया भौचक्का
2 इस विस्फोटक बल्लेबाज की पत्नी शादी से पहले कर चुकी थी 6 स्टार्स को डेट
3 विदेश में पैदा हुआ इकलौता क्रिकेटर, जिसने भारत के लिए खेले 137 अंतर्राष्ट्रीय मैच
ये पढ़ा क्‍या!
X