scorecardresearch

WI vs SL: वेस्टइंडीज खेलने गए बांग्लादेश क्रिकेटर्स की जा सकती थी समुद्र में जान, खिलाड़ियों ने सुनाया खौफनाक मंजर

बांग्लादेश के एक वरिष्ठ क्रिकेटर ने कहा कि यह उनकी जिंदगी का सबसे खराब दौरा था। वह बोले- खेलने के बारे में भूल जाओ, अगर हम में से कोई भी गंभीर रूप से बीमार पड़ जाता तब क्या होता।

Bangladesh national cricket team2
सेंट लूसिया से डोमिनिका जाने के दौरान बांग्लादेश के कई खिलाड़ियों की बीच समुद्र में तबीयत खराब हो गई थी। (सोर्स- ट्विटर/Allrounder/@munwarenj)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। वह दो टेस्ट मैच की सीरीज खेल चुकी है। अब उसे 3 टी20 इंटरनेशनल और 3 वनडे इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेलनी है। टी20 सीरीज का पहला मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाना है। हालांकि, पहले टी20 से पहले बांग्लादेश के खिलाड़ियों का समुद्र में मौत से सामना हुआ। बांग्लादेश के राष्ट्रीय समाचार पत्र प्रोथोम अलो के मुताबिक, उसके देश के क्रिकेटर्स को बीच समुद्र में भयावह स्थिति से गुजरना पड़ा।

समाचार पत्र ने बांग्लादेश क्रिकेटर्स के हवाले से लिखा कि उत्साह, तनाव, नर्वस ब्रेकडाउन, बीमारी- 5 घंटे की यात्रा में क्या नहीं था! समुद्र के रास्ते सेंट लूसिया से डोमिनिका तक की यात्रा की शुरुआत में क्रिकेटर रोमांचित थे, लेकिन बाद में कई ‘मोशन सिकनेस’ के शिकार हो गए। उनकी जान भी जा सकती थी।

समचार पत्र के मुताबिक, बांग्लादेश की टीम ने सेंट लूसिया में दूसरा टेस्ट मैच खेला। इसके बाद वहां से डोमिनिका के लिए समुद्री यात्रा (लगभग 180 किमी) की। इस यात्रा में करीब 5 घंटे लगते हैं। हालांकि, बांग्लादेश के अधिकांश खिलाड़ियों ने इससे पहले फेरी (छोटी नाव) से इतनी लंबी यात्रा नहीं की थी। यही वजह रही कि जब तक उनकी टीम डोमिनिका पहुंचती, तब तक अधिकांश खिलाड़ी बीमार पड़ गए थे। कई खिलाड़ी तो रास्ते भर उल्टी करते रहे।

समाचार पत्र के अनुसार, जैसे ही नौका समुद्र के बीच में पहुंची, ऊंची-ऊंची लहरें उठना शुरू हो गईं। बांग्लादेशी टीम जिस नाव में सवार थी, वह बहुत बड़ी नहीं थी, इसलिए 6 से 7 फीट ऊंची लहरों में ही नाव हिचकोले खाने लगी। नतीजतन, एक के बाद एक क्रिकेटर्स बीमार पड़ने लगे। अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम और विकेटकीपर-बल्लेबाज नफीस इकबाल सबसे ज्यादा परेशान नजर आए। शोरफुल इस्लाम ने यात्रा के दौरान कई बार उल्टियां कीं।

खबर में विशेष रूप से यह भी कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने समुद्री यात्रा नहीं की। समाचार पत्र से बात करने वाले बांग्लादेशी क्रिकेटर्स में से एक ने कहा कि वे इस तरह की यात्रा में मर भी सकते थे। बांग्लादेश के ही एक अन्य वरिष्ठ क्रिकेटर ने कहा कि यह उनकी जिंदगी का सबसे खराब दौरा था। एक खिलाड़ी ने कहा, हम वही हैं जो बीमार हैं और यहां मर भी सकते थे। उन्हें (वेस्टइंडीज) कुछ नहीं होगा।

दूसरे ने कहा, ‘मैंने कई देशों का दौरा किया है, लेकिन यह पहली बार है जब मैं ऐसा अनुभव कर रहा हूं। हममें से किसी को इसकी आदत नहीं है। खेलने के बारे में भूल जाओ, अगर हम में से कोई भी खिलाड़ी गंभीर रूप से बीमार पड़ जाता तब क्या होता। यह मेरे जीवन का सबसे खराब दौरा है।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X