WI vs RSA 4th T20I: वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज की धमाकेदार वापसी, कीरोन पोलार्ड ने दक्षिण अफ्रीका को कूटा

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। उसने लगातार दो मैच गंवाने के बाद ग्रेनाडा में गुरुवार (1 जुलाई) को खेले गए चौथे मुकाबले में मेहमान टीम को 21 रन से हरा दिया।

Kieron Pollard, Dwayne Bravo
वेस्टइंडीज की जीत में कीरोन पोलार्ड के अलावा ड्वेन ब्रावो भी हीरो रहे। (फोटो- Twitter/ICC/windies cricket)

टी20 इंटरनेशनल में वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। उसने लगातार दो मैच गंवाने के बाद ग्रेनाडा में गुरुवार (1 जुलाई) को खेले गए चौथे मुकाबले में मेहमान टीम को 21 रन से हरा दिया। इसके साथ ही सीरीज 2-2 की बराबरी पर पहुंच गई है। विंडीज ने पहला मुकाबला अपने नाम किया था। सीरीज का पांचवां और निर्णायक मैच शनिवार को खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज ने छह विकेट पर 167 रन बनाए लेकिन उसके बायें हाथ के स्पिनर फैबियन एलेन क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गए। ड्वेन ब्रावो ने ऐसे में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 19 रन देकर चार विकेट लिए। क्विंटन डिकॉक के 60 रन के बावजूद दक्षिण अफ्रीका नौ विकेट पर 146 रन ही बना पाया। कप्तान कीरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 25 गेंदों पर नाबाद 51 रन की धुआंधार पारी खेलने के बाद चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट भी लिया।

क्रिस गेल और आंद्रे रसेल बल्लेबाजी में नाकाम रहे लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने योगदान दिया। गेल ने दो ओवर में 11 रन देकर एक और रसेल ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज की टीम लेंडल सिमन्स के 47 रन के बावजूद 15वें ओवर में छह विकेट पर 101 रन बनाकर जूझ रही थी। पोलार्ड और एलेन (नाबाद 19) ने यहीं से 66 रन की अटूट साझेदारी निभाई। पोलार्ड ने अपनी पारी में पांच छक्के भी लगाए।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने मैच में प्रयोग करते हुए गेंदबाजी के लिए पहला ओवर एडेन मार्कराम को दिया। मार्कराम ओपनर बल्लेबाज हैं। ऐसे में उन्हें गेंदबाजी सौंपने पर सभी हैरान थे। बवुमा का यह फैसला गलत साबित हुआ। उन्होंने पहले ही ओवर में 20 रन दे दिए। इसके बाद उन्हें गेंदबाजी नहीं मिली। दूसरी ओर, गेल का बल्ला इस सीरीज में खामोश रहा है। उन्होंने तीन मैचों में क्रमश: नाबाद 32, 8 और 5 रन बनाए हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
एशियाई खेल आज से, सरदार सिंह करेंगे दल की अगुआई
अपडेट