पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड; टीम ने बनाई सीरीज में बढ़त, बेकार हो गई प्रीति जिंटा के विकेटकीपर की तूफानी फिफ्टी

वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज मोहम्मद हफीज की स्पिन गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाए। हफीज ने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर एक विकेट लिया। हफीज पुरुष टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के लिए सबसे किफायती गेंदबाजी करने के मामले में आमिर के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

PAK vs WI 2nd T20 Mohammad Hafeez Babar Azam Mohammad Rizwan
पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने 4 ओवर में 3 मेडन फेंके। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। (सोर्स- ट्विटर/ईएसपीएनक्रिकइंफो)

निकोलस पूरन की आतिशी बल्लेबाजी के बावजूद वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने सात रन से हरा दिया। इसके साथ ही बाबर आजम की टीम ने चार मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। इस मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हफीज ने अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया।

बारबाडोस में पहला वनडे बारिश के कारण नहीं हो सका था। अगले दो मैच रविवार और मंगलवार को गयाना में ही होंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रीति जिंटा के सह-मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज पूरन ने पूरन ने 28 गेंद में अपना पचासा पूरा किया था। उन्होंने 6 छक्के और 4 चौके की मदद से 33 गेंद में नाबाद 62 रन बनाए।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज 20 ओवर में 4 विकेट पर 150 रन ही बना पाई।

वेस्टइंडीज के एविन लुईस 33 गेंद में 35 रन बनाकर चोट के कारण बाहर हो गए। उस समय वेस्टइंडीज को छह ओवर में 82 रन की जरूरत थी। कीरोन पोलार्ड तेजी से रन बनाने में असफल रहे। हालांकि, पूरन ने अच्छे स्ट्रोक्स लगाए। इसके बावजूद टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इससे पहले  कप्तान बाबर आजम ने 51 और मोहम्मद रिजवान ने 46 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान ने इस साल टी20 इंटरनेशल में अब तक 2171 रन बनाए हैं। इसमें से करीब 59 फीसदी यानी 1275 रन अकेले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बनाए हैं, जबकि उसके अन्य बल्लेबाज कुल मिलाकर 896 रन ही बना पाए हैं।

इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने 26 रन देकर 4 विकेट लिए। ड्वेन ब्रावो ने मोहम्मद हफीज और फखर जमान को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। पाकिस्तान ने आखिरी चार ओवर्स में 6 विकेट गंवाए।

कहना गलत नहीं होगा कि वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज मोहम्मद हफीज की स्पिन गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाए। हफीज ने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर एक विकेट लिया। हफीज पुरुष टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के लिए सबसे किफायती गेंदबाजी करने के मामले में आमिर के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

आमिर ने 2016 में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 4 ओवर में एक मेडन फेंकते हुए 6 रन देकर 2 विकेट लिए थे। मजेदार बात यह है कि हफीज टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक मैच में 3 ओवर मेडन फेंके हैं और 3 ओवर मेडन खेले (तीन ओवर में एक भी रन नहीं बना पाना) भी हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट