ताज़ा खबर
 

WI vs AUS: मिशेल स्टार्क की कातिलाना गेंदबाजी, वेस्टइंडीज की हार से शुरुआत, 7 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा

टी-20 सीरीज में 4-1 से हार झेलने के बाद तिलमिलाई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले ही वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 133 रनों से चारों खाने चित कर दिया। मिशेल स्टार्क के तूफान में विंडीज के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

WI vs AUS: मिशेल स्टार्क की कातिलाना गेंदबाजी, वेस्टइंडीज की हार से शुरुआत, 7 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा (Source: Twitter ICC)

मिशेल स्टार्क काफी लंबे समय से कुछ ऐसा नहीं कर पा रहे थे जो उनके कहर को साबित कर पाए, लेकिन कहते हैं शेर कभी शिकार करना नहीं भूलता और ये साबित किया है मिशेल स्टार्क ने। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में 4-1 से हार झेलने के बाद मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जोरदार वापसी करते हुए पहले एकदिवसीय मुकाबले में डीएलएस के तहत 133 रनों से जीत दर्ज की। वहीं कंगारू टीम की इस जीत के नायक रहे मिशेल स्टार्क जिन्होंने 8 ओवर में 48 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा खास बात ये भी रही कि विंडीज के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

आपको बता दें टॉस जीतकर मेहमान कप्तान एलेक्स कैरी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत ठीकठाक रही और सलामी जोड़ी ने 51 रन जोड़े। उसके बाद मध्यक्रम कुछ खास नहीं कर पाया और कंगारू टीम ने महज 114 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान एलेक्स कैरी ने पारी को संभाला और 67 रनों की पारी खेली। कैरी के अलावा एस्टन टर्नर ने भी 49 रन बनाए। पहली पारी की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर था 49 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 252 रन। जिसके बाद डकवर्थ लुई पद्धति से विंडीज को 49 ओवरों में लक्ष्य मिला 257 रनों का।

फिर आया स्टार्क का तूफान…

मिशेल स्टार्क ने पारी की पहली गेंद से ही मेजबान टीम को घुटनों पर ला दिया था। पहली गेंद पर ही उन्होंने एविन लुईस को बिना खाता खोले वापस पवेलियन भेज दिया। उसके बाद एक के बाद एक इस तरह विकेट गिरे कि एक वक्त लग रहा था विंडीज की टीम 50 रन भी नहीं बना पाएगी। स्कोर था 27 रन पर 6 विकेट। इसके बाद टीम को कुछ हद तक कप्तान पोलार्ड ने अलजारी जोसेफ के साथ संभाला और स्कोर को 100 पार पहुंचाने में मदद की। मेजबान टीम महज 26.2 ओवर खेली और 123 रनों पर ऑलआउट हो गई।

7 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम की स्टार्क ने इस कदर दुर्दशा की कि 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। कप्तान पोलार्ड ने सर्वाधिक 56 रनों की पारी खेली और उनके अलावा अलजारी जोसेफ (17), हैडन वाल्श (20) और सिमरन हेटमायर (11) ने दहाई के आंकड़े को छुआ। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने 5, हेजलवुड ने 3 और जम्पा व मिशेल मार्श ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

Next Stories
1 India vs Sri Lanka 2nd ODI: दूसरे वनडे में चहर का कहर, भारत ने मैच और सीरीज जीती
2 India vs Sri Lanka 2nd ODI: दीपक चहर और भुवनेश्वर ने श्रीलंका के जबड़े से छीनी जीत, रोमांचक मैच में 3 विकेट से जीता भारत
3 वार्म-अप मैच से पहले भिड़ी कोहली और अश्विन की टीमें, जानिए किसने मारी बाजी
ये पढ़ा क्या?
X