scorecardresearch

ट्विटर पर क्यों चिल्ला रहे हो, अपनी बैटर्स और विकेटकीपर्स को ट्रेनिंग दो, माइकल वॉन ने मांकडिंग पर किया ट्वीट तो ऐसे मिला जवाब

इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन दीप्ति शर्मा के लॉर्ड्स में तीसरे वनडे के दौरान शार्लोट डीन को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर आउट करने के फैसले से बहुत खुश नहीं हैं।

ट्विटर पर क्यों चिल्ला रहे हो, अपनी बैटर्स और विकेटकीपर्स को ट्रेनिंग दो, माइकल वॉन ने मांकडिंग पर किया ट्वीट तो ऐसे मिला जवाब
माइकल वॉन ने कहा कि ठीक है मांकडिंग एक नियम है, लेकिन उम्मीद करता हूं इसको टीम की रणनीति नहीं बनाए जाएगा।

दीप्ति शर्मा का नॉन-स्ट्राइकर एंड पर इंग्लैंड की बैटर शार्लोट डीन को आउट करना इंग्लैंड के पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर्स को रास नहीं आ रहा है। अब वे नैतिकता की दुहाई देते फिर रहे हैं। इस मामले में अब इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी कूद गए हैं। हालांकि, उन्हें ट्विटर यूजर्स की ओर से करारा जवाब मिला है।

माइकल वॉन ने दीप्ति शर्मा के डीन को रन-आउट करने को लेकर 25 सितंबर 2022 को एक ट्वीट किया। माइकल वॉन ने ट्वीट में लिखा, ‘ठीक है, ये मांकड नियमों में है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह एक रणनीति नहीं होगी। आप एक मैच जीतने के लिए निश्चित रूप से ऐसी रणनीति का इस्तेमाल करके खुद को प्रशिक्षित नहीं करते हैं।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘मुझे पता है कि बैटर्स को लाइन के पीछे रहने के लिए ट्रेंड (प्रशिक्षित) करना चाहिए, लेकिन इस तरह एक मैच जीतते हुए देखकर अच्छा नहीं लगा। वैसे कल का मैच बहुत ही अच्छा मुकाबला था।’ इसके बाद उन्होंने #India (हैशटैग इंडिया ) का इस्तेमाल किया।

@imPitabas26 ने माइकल वॉन को जवाब देते हुए लिखा, ‘मैं वास्तव में आपको ही ढूंढ रहा था.. अब तक कहां थे…। आप अभी यहां क्या चिल्ला रहे हैं? आपको अपनी बैटर्स और विकेटकीपर्स को इस बात के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए। नीचे देखिए।’ इसके बाद उन्होंने एक वीडियो शेयर किया।

उस वीडियो में भारत के खिलाफ मैच में इंग्लैंड की विकेटकीपर के हाथ से गेंद छूट जाती है, इसके बावजूद वह कैच की अपील करती है और अंपायर आउट देते हैं। हालांकि, थर्ड अंपायर फैसला उलट देता है।

@RoshanKrRaii ने लिखा, ये चीटर क्रिकेट की भावना के बारे को लेकर रो रहे हैं। @anilk2100 ने लिखा, ये लोग भूल गए हैं, इयान बेल को वैध तरीके से आउट करके एमएस धोनी ने वापस बुलाया था। तब बेल ने धोनी के वापस बुलाने के फैसले को लेकर कहा था कि शायद वह कभी ऐसा नहीं करते।

@MananJain2004 ने आईपीएल में एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से जुड़ा एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘इस तरह आप नॉन-स्ट्राइकर छोर पर रनआउट से बच सकते हैं, बस तब तक प्रतीक्षा करें जब तक गेंद हाथ से छूट न जाए।’

@spo18 ने लिखा, ‘तुम लोगों ने व्यापार करने के नाम पर देशों को उपनिवेशित किया और अब क्रिकेट की भावना पर सलाह दे रहे हो…। पहले जीवन की भावना सीखो तब ज्ञान दे सकते हो। इस हार को इस तरह बर्दाश्त करो जैसे 2019 विश्व कप में जीत हासिल की थी।’ ऐसे ही और भी बहुत से लोगों ने ट्वीट कर माइकल वॉन की क्लास लगाई है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-09-2022 at 07:14:15 pm
अपडेट