ताज़ा खबर
 

VIDEO: वकार यूनुस की इस बॉल पर नवजोत सिंह सिद्धू हुए थे बिना खाता खोले आउट

इस मैच के बाद नवोजत सिंह सिद्धू ने इस पारी को भले ही लाख भूलने की कोशिश की हो मगर कपिल शर्मा अपने शो में उन्हें बार-बार इस मैच को याद दिलाते रहते हैं।

आपने ‘द कपिल शर्मा शो’ के दौरान अक्सर कपिल शर्मा को भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू का मजाक उड़ाते देखा होगा। कपिल शो के जज सिद्धू को हमेशा उस मैच की याद दिलाते रहते हैं, जो शायद उनकी जिंदगी का सबसे कड़वा अनुभव था। जी हां, ये वही पल था जब सिद्धू वकार यूनुस की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए थे।

दरअसल ये मुकाबला 27 अप्रैल 1990 को ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच एशिया कप के दौरान खेला गया था। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 235 रन बनाए। उनकी ओर से सलीम यूसुफ ने सबसे अधिक 62 रन बनाए। भारत की ओर से मनोज प्रभाकर और रवि शास्त्री 2-2, जबकि श्रीकांत शर्मा और अनिल कुंबले 1-1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

भारत की ओर से कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन ने 95 गेंदों में 78 रन की पारी जरूर खेली मगर वो टीम को जीत नहीं दिला सके। भारत 46.3 ओवर में 209 पर ऑल आउट होकर इस मैच को 26 रन से हार गया। मनोज प्रभाकर के आउट होने के बाद सिद्धू इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। भारत उस वक्त तक 61 रन बना चुका था। वकार यूनुस के हाथों में थी और पहली ही बॉल पर नवजोत सिंह सिद्धू क्लीन बोल्ड।

इस मैच के बाद नवोजत सिंह सिद्धू ने इस पारी को भले ही लाख भूलने की कोशिश की हो मगर कपिल शर्मा अपने शो में उन्हें बार-बार इस मैच को याद दिलाते रहते हैं। एक बार तो सिद्धू ने मजाकिया अंदाज में तकिया कपिल शर्मा की ओर फेंक भी दिया था। मगर कपिल अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आते।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने 51 टेस्ट में 2 बार नाबाद रहते हुए 3202 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 201 रन की सर्वाधिक पारी खेलने के साथ 9 शतक और 15 अर्धशतक भी जड़े हैं। बात अगर वनडे की करें तो उन्होंने 136 मैचों में 69.72 की स्ट्राइक के साथ 4413 रन बनाए हैं। एकदिवसीय मैचों में सिद्धू 6 शतक और 33 अर्धशतक लगा चुके हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App