ताज़ा खबर
 

पिछले साल मैच में कौन सी किताब पढ़ रही थीं? मिताली राज ने दिया दिलचस्प जवाब

टूर्नामेंट में आगे बढ़ने पर उन्होंने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि हम सेमीफाइनल खेलेंगे। वहीं किताब का सवाल उठने पर उन्होंने कहा, 'मैं केवल बीते हफ्ते की बातें याद रखती हूं। पिछले साल क्या हुआ था, यह मैं नहीं याद रखती।'

विश्वकप टूर्नामेंट 2017 के दौरान मिताली राज (फोटो सोर्स : Express Group)

करिश्माई बैटिंग से भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विस्फोटक बल्लेबाज बन चुकीं कप्तान मिताली राज से बीते बरस का एक सवाल पूछा गया है। यह एक तस्वीर को लेकर उठा सवाल है। फोटो जून 2017 में विश्वकप टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच की है। तस्वीर में मिताली एक किताब पढ़ती हुई दिखाई दी थीं। उस समय भी मिताली से इसी किताब का जिक्र किया गया था। अब एक साल बाद उसी किताब पर उठे सवाल पर मिताली ने कहा है कि, वह सिर्फ बीते एक हफ्ते की बातें याद रखती हैं। यह तो एक साल से ज्यादा के समय की बात है।

महिला टीम ने रविवार को खेले गए पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड टी20 के मैच में सात विकेट हराया। टीम की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 133 रन बनाए। पाक के दिए टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 19वें ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस दौरान टीम ने तीन विकेट गंवाए। मिताली राज ने 47 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 56 रन बनाए।

पाकिस्तान को पटकनी देने के बाद मिताली ने कहा, मैं ओपन करना या मिडिल में आकर बैटिंग करना ज्यादा पसंद है। टूर्नामेंट में आगे बढ़ने पर उन्होंने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि हम सेमीफाइनल खेलेंगे। वहीं किताब का सवाल उठने पर उन्होंने कहा, मैं केवल बीते हफ्ते की बातें याद रखती हूं। पिछले साल क्या हुआ था, यह मैं नहीं याद रखती।

अपने फैंस के बीच कैप्टन कूल के नाम से फेमस मिताली ने पिछले साल के टूर्नामेंट में भी जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। मिताली की बैटिंग के चलते ही इंडिया ने इंग्लैंड को 35 रनों के अंतर से हराया था। मैच में उन्होंने 71 रन ठोंके थे। मैच के दौरान ही उनकी एक तस्वीर सामने आई थी। इसमें वह एक किताब पढ़ रही थीं। मैच के बाद उनसे प्रेस कांफ्रेंस में इसके बारे में सवाल दागा गया था।

हालांकि उस समय किताब के सवाल पर मिताली ने कहा था कि, वह किताब 13वीं सदी के कवि रूमी की किताब थी। उन्होंने यह भी बताया था कि उन्हें यह किताब उनके कोच से मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App