ताज़ा खबर
 

जब भाई अजीत के खिलाफ जीतना नहीं चाहते थे तेंदुलकर, सचिन ने बताई वो कशमकश की बात

सचिन तेंदुलकर के कैरियर में उनके भाई अजीत का योगदान किसी से छिपा नहीं है और तेंदुलकर ने बताया कि जब दोनों भाई एक दूसरे के आमने सामने थे और कोई जीतना नहीं चाहता था ।

Author मुंबई | Updated: May 2, 2019 5:05 PM
तेंदुलकर ने कहा ,‘‘मैं अजीत की भाग भंगिमा से समझ गया था कि वह जीतना नहीं चाहता और मैं भी । हम एक दूसरे को हराना नहीं चाहते थे ।

सचिन तेंदुलकर के कैरियर में उनके भाई अजीत का योगदान किसी से छिपा नहीं है और तेंदुलकर ने बताया कि जब दोनों भाई एक दूसरे के आमने सामने थे और कोई जीतना नहीं चाहता था । तेंदुलकर बांद्रा उपनगर में एमआईजी क्रिकेट क्लब में अपने नाम के पवेलियन के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे ।
उन्होंने कहा ,‘‘ मैने कभी इसके बारे में नहीं बोला लेकिन पहली बार बोल रहा हूं । कई साल पहले , मुझे याद भी नहीं है कि मैं अंतरराष्ट्रीय या रणजी क्रिकेट खेलता था या नहीं लेकिन मैं अच्छा खेलता था ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे पता था कि मेरा ग्राफ ऊपर जा रहा है । उस समय एमआईजी में एक विकेट का टूर्नामेंट होता था । मैं एक टूर्नामेंट खेल रहा था जिसमें अजीत भी खेल रहा था ।

हम दोनों अलग अलग पूल में थे ।’’ उन्होंने कहा,‘‘ सेमीफाइनल में हमारा सामना हुआ और वही एकमात्र मैच हमने एक दूसरे के खिलाफ खेला । बंगाल क्रिकेट क्लब में भी हम एक मैच खेले लेकिन एक दूसरे के खिलाफ नहीं ।’’ तेंदुलकर ने कहा ,‘‘मैं अजीत की भाग भंगिमा से समझ गया था कि वह जीतना नहीं चाहता और मैं भी । हम एक दूसरे को हराना नहीं चाहते थे । मैने बल्लेबाजी शुरू की और उसने जान बूझकर नोबाल और वाइड बाल डालनी शुरू कर दी । मैं जान बूझकर रक्षात्मक खेल रहा था जो एक विकेट क्रिकेट में नहीं होता है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ अजीत ने मेरी तरफ देखकर ढंग से बल्लेबाजी का इशारा किया । आपको अपने बड़े भाई की बात माननी पड़ती है । मैने वह मैच नहीं जीता बल्कि वह हार गया । हम दोनों समान नतीजा चाहते थे लेकिन मेरी टीम फाइनल में पहुंच गई ।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धोनी ने स्टंप के पीछे फुर्ती के लिये टेनिस बॉल क्रिकेट को श्रेय दिया
2 DC vs CSK: इमरान ताहिर की फिरकी में घूमी दिल्ली, सीएसके ने 80 रनों से जीता मुकाबला
3 VIDEO: श्रेयस गोपाल की हैट्रिक, कोहली-डिविलियर्स-स्टॉयनिस जैसे दिग्गजों को भेजा पवेलियन
IPL 2020 LIVE
X