ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब सचिन तेंदुलकर को मैदान पर किरन मोरे ने मारी थी लात

आपने क्रिकेटर्स को विकेट लेने की खुशी में मैदान पर झूमते, टी-शर्ट उतारते और टीम के साथ जश्न मनाते देखा होगा। लेकिन लात मारते हुए शायद पहली बार सुना होगा।

यह वाकया तब का है, जब सचिन ने क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। (फोटोः फेसबुक)

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से भले ही संन्यास ले चुके हों, मगर आज भी उनको क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। फैन्स उनकी पूजा करते हैं। एक वक्त था, जब उनके चाहने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच से पहले सचिन की तस्वीरों के साथ हवन करते थे। लेकिन एक बार क्रिकेट के इस महारथी को मैदान में ही एक खिलाड़ी ने लात मार दी थी। है तो ये हैरानी वाली बात, लेकिन बिल्कुल सच है। खास बात तो ये है कि लात किसी विरोधी टीम के खिलाड़ी ने नहीं, बल्कि भारतीय खिलाड़ी ने मारी थी। यह घटना तब की है, जब मास्टर ब्लास्टर ने डेब्यू किया था। किरण मोरे उस वक्त टीम में विकेटकीपर हुआ करते थे। उन्होंने ही सचिन को लात मारी थी। घटना से जुड़ी वीडियो क्लिप काफी पुराने मैच की मालूम पड़ रही है। टीम के कप्तान उस वक्त मोहम्मद अजहरुद्दीन थे। विपक्षी टीम के खिलाफ भारतीय खेमे ने विकेट लिया, जिसकी खुशी में टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ जश्न मना रहे थे। मोरे और सचिन भी इस दौरान वहां मौजूद थे। अचानक मोरे ने सचिन को लात मार दी थी। उनके पास दो अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी भी मौजूद थे।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका कि यह वाकया किस मैच का है। लेकिन इसके जरिए किरण मोरे कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर जरूर आ गए थे। लोगों ने सचिन को लात मारने को लेकर उनकी कड़ी निंदा की थी।

आपने क्रिकेटर्स को विकेट लेने की खुशी में मैदान पर झूमते, टी-शर्ट उतारते और टीम के साथ जश्न मनाते देखा होगा, लेकिन लात मारते हुए शायद ही पहली बार सुना होगा।

हाल ही में कुछ ऐसा ही मामला महेंद्र सिंह धोनी के साथ देखने को मिला था। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर धोनी ने जब साथी खिलाड़ी मनीष पांडे को आवाज दी थी तो उन्होंने ध्यान नहीं दिया था। वह इसी को लेकर पांडे पर नाराज हुए थे। सोशल मीडिया ने इसी पर मेमे, स्पूफ फोटो और वीडियो बनाकर शेयर करना शुरू कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App