ताज़ा खबर
 

VIDEO: एक ऐसा मैच जिसमें जीतने वाला रेसलर हारने वाले से ज्यादा रोया, फैंस भी हो गए थे भावुक

मैच के दौरान माइकल्स ने फ्लेयर को जोरदार थप्पड़ भी लगाया। जिसके बाद फ्लेयर के मुंह से खून बहने लगा।

Author नई दिल्ली | Updated: November 29, 2019 9:26 PM
मैच के दौरान की तस्वीर। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब स्क्रीनशॉट)

रेसलिंग की दुनिया में 1980 के दशक में हल्क हॉगन और रिक फ्लेयर सबसे बड़ा नाम हुआ करते थे। इन दोनों ही रेसलरों के दुनिया भर में करोड़ों फैंस हैं, जो अभी भी इनकी लाइफ से जुड़ी हर घटनाओं पर पैनी नजर रखते हैं। रिक फ्लेयर अपने करियर मे WWE के साथ साथ WCW, AWA जैसे रेसलिंग कंपनियों में भी काम कर चुके हैं। रिक फ्लेयर 16 बार WWE चैम्पियन रह चुके हैं और WWE के इतिहास पर नजर डालें तो ऐसा कारनामा उनके अलावा सिर्फ जॉन सीना ही करने में कामयाब रहे हैं। जॉन सीना और रिक फ्लेयर के नाम सबसे अधिक बार WWE चैम्पियनशिप जीतने का रिकॉर्ड है। आज हम आपको रिक फ्लेयर द्वारा खेले गए एक ऐसे मैच के बारे में बताते हैं जिसमें हार के बावजूद वह फैंस के दिलों को जीत गए थे।

30 अप्रैल साल 2008 को मेनिया के 24वें संस्करण में रिक फ्लेयर आखिरी बार आधिकारिक तौर पर फैंस के बीच लड़ते नजर आए। इस मैच को देखने के लिए दर्शकों की बड़ी तादाद रिंग के बाहर मौजूद थी, जो हर मूमेंट पर रिक फ्लेयर को चीयर कर रहे थे। माइकल्स और फ्लेयर के बीच यह मुकाबला इस शर्त के साथ शुरू किया गया था कि अगर फ्लेयर इस मुकाबले को हार जाते हैं तो उन्हें हमेशा के लिए रैसलिंग को अलविदा कहना पड़ेगा।

मैच के दौरान फैंस इस बात को जानते थे कि 58 साल की उम्र में फ्लेयर का माइकल्स से जीतना बेहद मुश्किल था। मैच के दौरान माइकल्स ने फ्लेयर को जोरदार थप्पड़ भी लगाया। जिसके बाद फ्लेयर के मुंह से खून बहने लगा। हालांकि, इस थप्पड़ के बाद भी फ्लेयर मैच में वापसी करने की कोशिश करते रहे और उनकी इसी हिम्मत को देख फैंस भावुक हो गए। फ्लेयर लास्ट में मुकाबला हार गए, लेकिन मैच के बाद माइकल्स फ्लेयर से ज्यादा दुखी नजर आए।

माइकल्स ने रिक फ्लेयर से माफी मांगते हुए ‘आई लव यू’ कहा। इस दौरान उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे और वह गले लगाकर तुरंत रिंग से बाहर हो गए। जबकि मैच देखने आए फैंस भी अपने सुपरस्टार को आखिरी बार रिंग में देखकर भावुक हो गए थे। इस तरह रिक फ्लेयर का 35 साल के लंबे करियर का अंत हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs Pakistan Tennis Davis Cup 2020: रामकुमार, सुमित की आसान जीत से भारत ने बनाई पाक पर 2-0 से बढ़त
2 ‘खेल को सियासत से रखें दूर’ भारत को महिला क्रिकेटर ने दी सलाह, यूजर्स बोले पहले पाकिस्तान के आतंकवाद पर लगाओ लगाम
ये पढ़ा क्या?
X