ताज़ा खबर
 

VIDEO: भारत के खिलाफ आउट होकर जब गुस्साए इंजमाम-उल-हक ने पवेलियन की ओर फेंका बल्ला …

20वें ओवर की पहली गेंद पर अब्दुल रज्जाक को सचिन तेंदुलकर ने गेंद डाली। उस वक्त रज्जाक 67 रन बनाकर खेल रहे थे। गेंद रज्जाक के पैड से टकराकर कुछ दूर जा गिरी मगर इंजमाम स्ट्राइकर एंड की ओर दौड़ पड़े ...

Pakistan, former caption, Inzamam Ul Haq, angry, throw bat, pavilion, India, cricket, matchइस मैच में इंजमाम-उल-हक महज 16 रन बनाकर आउट हुए।

भारत-पाकिस्तान का मैच हमेशा से ही हाईवोल्टेज रहा है। इस दौरान शोएब अख्तर ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक भी भारत के खिलाफ मैचों के दौरान अक्सर चर्चा में रहे हैं। अपने वनडे करियर में 40 बार रन आउट होने वाले इंजमाम ने भारत के खिलाफ मैच के दौरान गुस्से की हद ही पार कर दी थी।

हुआ यूं कि 20वें ओवर की पहली गेंद पर अब्दुल रज्जाक को सचिन तेंदुलकर ने गेंद डाली। उस वक्त रज्जाक 67 रन बनाकर खेल रहे थे। गेंद रज्जाक के पैड से टकराकर कुछ दूर जा गिरी मगर इंजमाम स्ट्राइकर एंड की ओर दौड़ पड़े। इंजमाम आधी पिच पार कर चुके थे मगर रज्जाक ने क्रीज से एक भी कदम बाहर नहीं निकाला। भारतीय फील्डर ने तुरंत गेंद सचिन की ओर फेंकी और सचिन ने स्टंप बिखेर दिए। इसी के साथ पाकिस्तान का 129 रन पर तीसरा विकट गिर गया। पूरी भारतीय टीम जश्न मना रही थी और इंजमाम महज 16 रन बनाकर भारी कदमों से पवेलियन लौटने लगे। वह अब्दुल रज्जाक पर काफी नाखुश थे। गुस्साए इंजी बाउंड्री तक पहुंच चुके थे और उन्होंने इस दौरान पवेलियन की ओर अपना बल्ला फेंक दिया।

पाकिस्तान के बेहतरीन कप्तानों में शुमार इंजमाम ने 378 एकदिवसीय मैचों में 39.52 की औसत से 11,739 रन बनाए हैं लेकिन एक बेहद खराब रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है। वो है 40 बार विकेटों के बीच दौड़ते हुए अपना विकेट गंवाने का। हालांकि 83 अर्धशतक और 10 शतक जमा चुके इस बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर 137 (नाबाद) रहा है। इंजमाम ने अपने वनडे करियर में 3 विकेट भी चटकाए हैं। याद हो कि 1997 में सहारा कप के दौरान भीड़ में से किसी एक दर्शक ने इंजमाम को आलू कहा, जिससे इंजमाम बेहद गुस्से में आ गए और बल्ला लेकर भीड़ को चीरते हुए उस आदमी की ओर बढे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब सचिन ने जिंदगी में पहली बार की विकेटकीपिंग और चोट खाकर हो गए थे लहूलुहान, जानिए पूरी कहानी …
2 बंगाल के पूर्व ऑलराउंडर तपन बनर्जी का लंबी बीमारी के बाद निधन
3 तीन देशों के टूर्नामेंट के लिए रवाना हुई भारतीय हॉकी टीम
ये पढ़ा क्या?
X