ताज़ा खबर
 

जब भारत-श्रीलंका के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज में फेंकी गई थी सिर्फ 22 गेंदें

ये सीरीज 16 से लेकर 24 अगस्त 2006 के बीच खेली गई थी, जिसमें तहत पहला मैच कोलंबो में खेला गया मगर...

विकेट झटकने के बाद जश्न मनाते टीम इंडिया के खिलाड़ी।

टीम इंडिया इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ 5 एकदिवसीय मैचों की श्रृखंला खेल रही है, जिसके पहले तीन मैच वह अपने नाम कर सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है। मगर आज हम आपको उस सीरीज की याद तरोताजा करवाने जा रहे हैं, जब दोनों देशों के बीच पूरी सीरीज में सिर्फ 22 गेंदें ही फेंकी गई थी। इसके पीछे की वजह भी बेहद दिलचस्प है।

ये सीरीज 16 से लेकर 24 अगस्त 2006 के बीच खेली गई थी, जिसमें तहत पहला मैच कोलंबो में खेला गया। इस मैच में कप्तान राहुल द्रविड (9) और सचिन तेंदुलकर (2) सलामी जोड़ी के रूप में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे। मैच शुरू हुए 3.4 ओवर ही हुए थे और टीम इंडिया बगैर किसी नुकसान के 11 रन बना चुकी थी मगर इसी बीच बारिश ने खलल डाल दिया। बारिश नहीं थमी और इस मैच को रद्द करना पड़ गया।

ये ही हाल पूरी श्रृखंला में बरकरार रहा और बाकी चारों मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गए। आलम ये हुआ कि टीम इंडिया को बगैर कोई पूरा मैच खेले भारत वापस लौटना पड़ा। हालांकि दोनों टीमों के बीच एक अभ्यास मैच खेला जा चुका था, जिसमें भारत ने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी।

बता दें कि 20 अगस्त से 3 सितंबर तक जारी पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में मैन ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह (27/5) के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (नाबाद 124) और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 67) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने मेजबान श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया था। इस जीत के साथ भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

Next Stories
1 भारतीय क्रिकेट में इन पांच खिलाड़ियों की फील्डिंग का बजता है डंका, बड़े-बड़े सूरमा भी हैं कायल
2 TNCA ने BCCI से कहा- नहीं उठा सकते ऑस्‍ट्रेल‍ियाई क्र‍िकेटर्स के खर्चे
3 विराट कोहली को अपनी टीम में खिलाना चाहता है यह शख्स, पाकिस्तान सुपर लीग में खेलती है इसकी टीम
यह पढ़ा क्या?
X