ताज़ा खबर
 

VIDEO: सिंगल लेने में गड़बड़ की तो दिनेश कार्तिक पर भड़के गए हार्दिक पंड्या

भारत ने महज 44 के स्कोर पर टॉप ऑर्डर के अपने तीन बल्लेबाजों को गंवा दिया। हालांकि, इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने मुरली विजय के साथ टीम को संभालने की कोशिश की। इसके बाद केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने सौ से अधिक रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक।

ईशांत शर्मा और उमेश यादव के दो-दो विकेटों के दम पर भारत ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को एसेक्स काउंटी को बैकफुट पर पहुंचा दिया। भारत ने अपनी पहली पारी में 395 रन बनाए। वहीं एसेक्स ने दिन का खेल खत्म होने तक 237 रनों पर अपने पांच विकेट खो दिए हैं। वह अभी भी भारत से 158 रन पीछे है। मैच के पहले दिन एसेक्स ने शानदार शुरुआत करते हुए भारत को शुरुआती झटके देने का काम किया। भारत ने महज 44 के स्कोर पर टॉप ऑर्डर के अपने तीन बल्लेबाजों को गंवा दिया। हालांकि, इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने मुरली विजय के साथ टीम को संभालने की कोशिश की। इसके बाद केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने सौ से अधिक रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। 58 रन बनाकर राहुल कैच आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक के बीच 61 रनों की अहम साझेदारी हई। इस बीच कुछ ऐसा भी हुआ कि पंड्या दिनेश कार्तिक पर भड़क गए। दरअसल, पंड्या ने हल्के हाथों से शॉट खेलकर तेजी से एक रन चुराना चाहा, लेकिन कार्तिक इस दौरान काफी धीमी गति से दौड़े और दोनों के बीच तालमेल का आभाव नजर आया।

दिनेश कार्तिक और केएल राहुल।

हालांकि, यह रन किसी तरह पूरा कर लिया गया। रन पूरा करने के बाद पंड्या कार्तिक की ओर चिल्लाते नजर आए। अगले ही गेंद पर कार्तिक ने चौका लगाया और फिर दोनों ही बल्लेबाजों ने मैदान पर लंबे समय तक बात की। इस मैच में उमेश और ईशांत ने एक-एक विकेट लेकर 45 के कुल स्कोर पर एसेक्स को कमजोर कर दिया था। कप्तान टॉम वेस्ले (57) और मिशेल काइल पेपर (68) ने टीम को संभाला। शार्दूल ठाकुर ने टॉम को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 89 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके लगाए।

इससे पहले, भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 322 के स्कोर के साथ की। 82 रनों पर नाबाद लौटने वाले दिनेश कार्तिक दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। छह रन बाद करुण नायर (4) भी पेवलियन लौट लिए। रवींद्र जडेजा (15) और ऋषभ पंत (नाबाद 34) ने भारत को मजबूत स्कोर दिया। जडेजा के रूप में भारत ने अपना आखिरी विकेट खोया। एसेक्स के लिए पॉल वाल्टर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App