ताज़ा खबर
 

एंजेलो मैथ्यूजः indian vs Sri Lanka 2nd test होगा भावनात्मक मैच

श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कहा कि उनकी टीम गुरुवार से भारत के खिलाफ यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में संन्यास ले रहे महान बल्लेबाज कुमार संगकारा को जीत के साथ विदाई देना चाहती है।

Author August 20, 2015 12:18 PM
indian vs Sri Lanka 2nd test होगा बेहद भावनात्मक मैचः मैथ्यूज

श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कहा कि उनकी टीम गुरुवार से भारत के खिलाफ यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में संन्यास ले रहे महान बल्लेबाज कुमार संगकारा को जीत के साथ विदाई देना चाहती है। संगकारा दूसरे टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे और मैथ्यूज ने कहा कि उनकी टीम के लिए यह काफी भावनात्मक लम्हा होगा।

मैथ्यूज ने आज कहा कि यह हम सभी के लिए भावनात्मक मैच होगा क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट का महान खिलाड़ी, टीम का महान सेवक और महान इंसान अलविदा कह रहा है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट और टीम के लिए इतने वर्षों में उसने जो किया उसके लिए हम उसका पर्याप्त आभार व्यक्त नहीं कर सकते। हम तहेदिल से उसे धन्यवाद देते हैं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

श्रीलंका के कप्तान ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ हम यह कर सकते हैं कि मैच जीतने का प्रयास करें जिससे कि हम सीरीज जीत सकें। यह उसके लिए सर्वश्रेष्ठ विदाई होगी। ऐसा करने के लिए हम अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं। खिलाड़ी अच्छी तरह तैयार हैं।

पिछले दो दिन से हमने कड़ी ट्रेनिंग की है, हालांकि बारिश हुई थी। इस बीच संगकारा का ध्यान अपने अंतिम टेस्ट पर लगा है और वह सुर्खियों से दूर रहते हुए इस पर ध्यान लगा रहे हैं। अगले कुछ दिन हालांकि श्रीलंका क्रिकेट से जुड़े सभी लोगों के लिए काफी भावुक होंगे।

मैथ्यूज ने कहा कि जो मैं देख सकता हूं वह यह है कि वह सिर्फ शतक बनाना चाहता है। उसने कड़ी मेहनत की है और वह इसके लिए प्रतिबद्ध है और मैं दुआ और उम्मीद करता हूं कि वह ऐसा कर पाएगा।

यह उसके लिए भी भावनात्मक मैच होगा। श्रीलंका ने गाले में पहले टेस्ट में जोरदार वापसी करते हुए भारत को हराया था। भारत ने पहले तीन दिन दबदबा बनाए रखा लेकिन मेजबान टीम किसी तरह वापसी करने में सफल रही और अंत में मैच 63 रन से जीत गई।

मैथ्यूज ने कहा कि खेल के तीनों विभागों में हम काफी सुधार कर सकते हैं। भारत साढ़े तीन दिन तक हम पर हावी रहा और खिलाड़ियों ने जज्बा और साहस दिखाते हुए सिर्फ तीन सत्र में वापसी करके मैच जिता दिया जो अविश्वसनीय था।

उन्होंने कहा कि लेकिन अब यह इतिहास है। हमें दो और मैच खेलने हैं। भारत स्वदेश में खेले या बाहर हमें उन्हें हराने के लिए काफी अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। उन्होंने कहा कि उन्हें हराना हमारे लिए बड़ी चुनौती होगी। यह मुश्किल चुनौती होगी इसलिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। उनके खिलाफ जीतने के लिए हमें काफी अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी।

मैच के लिए ठोस पिच की उम्मीद है लेकिन इसके स्पिन लेने की संभावना भी है क्योंकि आज विकेट से घास काट दी गई। मैथ्यूज से जब यह पूछा गया कि मौजूदा भारतीय बल्लेबाजों को अतीत के भारतीय बल्लेबाजों के तुलना में स्पिन का सामना करने में परेशानी हो रही है तो उन्होंने कहा, आप खेल के महान खिलाड़ियों की तुलना इस युवा टीम से कर रहे हैं।

जब आप संगकारा और महेला से तुलना करो तो हमारी मौजूदा टीम भी काफी अलग है। आप सचिन, द्रविड़ और लक्ष्मण की तुलना युवा और उभरती हुई भारतीय टीम से नहीं कर सकते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App