ताज़ा खबर
 

Pakistan vs New Zealand 1st T20 : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

Pakistan vs New Zealand : न्‍यूजीलैंड ने पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया है। 106 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड ने जीता पहला मैच।

Pakistan vs New Zealand 1st T20: टिम साउथी (3/13) की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सोमवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। वेस्टपेक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की पारी 105 रनों पर ही सिमट गई। मेजबान ने तीन विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। 50 के स्कोर से पहले ही उसने अपने सात विकेट गंवा दिए। टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बाबर आजम (41) ने अंत तक पाकिस्तान की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बाकी के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। बाबर के अलावा, हसन अली ने 23 रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में साउथी के अलावा, सेथ रांस ने भी तीन विकेट लिए। मिशेल सेंटनर ने दो विकेट हासिल किए। अनारु किचन और कोलिन मुनरो को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने तीन के कुल योग पर मार्टिन गुप्टिल (2) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। इसके बाद ग्लेन फिलिप (3) भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए। कोलिन मुनरो (नाबाद 49) और टॉम ब्रूस (26) ने 49 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन 57 के कुल स्कोर पर ब्रूस का विकेट गिर गया।

मुनरो ने इसके बाद रॉस टेलर (नाबाद 22) के साथ 49 रनों की साझेदारी की और टीम को 106 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए इस पारी में रुमान रईस ने दो विकेट लिए, वहीं शादाब खान को एक विकेट हासिल हुआ। न्यूजीलैंड को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाने वाले मुनरो को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच ऑकलैंड में 25 जनवरी को खेला जाएगा।

Pakistan vs New Zealand 1st T20 match Highlight : 

– क्रिकेट में न्‍यूजीलैंड का शानदार प्रदर्शन जारी है। न्‍यूजीलैंड ने पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया है। 106 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया।

-इससे पहले न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, लेकिन पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया और गलत शॉट खेलकर आउट होते गए। पाकिस्तान ने अपने छह बल्लेबाज महज 47 रन पर गंवा दिए थे।

-टीम के लॉ ऑर्डर बल्लेबाजों ने कुछ रन बनाए और टीम को 105 तक पहुंचाने का काम किया। न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट्स में वेस्‍टइंडीज को 2-0 से हराया और वनडे में 3-0 से मात दी। टी20 में 2-0 से सूपड़ा साफ कर पूरा दौरा क्‍लीन स्‍वीप कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App