ताज़ा खबर
 

स्मृति मंधाना ने खेली तेजर्रार पारी, 18 गेंदों में जड़ दिया अर्धशतक

स्मृति ने 19 गेंदों में 4 छक्के और 5 चौकों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 273.68 का रहा।

अर्धशतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकारतीं स्मृति मंधाना। (Photo Courtesy: Twitter)

महिला क्रिकेट सुपर लीग (डब्ल्यूसीएसएल) में 29 जुलाई (रविवार) को वेस्टर्न स्टॉर्म और लॉफबरो लाइटनिंग के बीच टी20 मैच खेला गया, जिसमें भारत की खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने महज 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। ये मुकाबला घटाकर 6-6 ओवरों का किया गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टर्न स्टॉर्म की शुरुआत जबरदस्त रही। सलामी बल्लेबाज रशेल प्रीस्ट (25) और स्मृति मंधाना के बीच 30 गेंदों में 71 रन की साझेदारी हुई। इसमें स्मृति मंधाना का बड़ा योगदान रहा। स्मृति ने 19 गेंदों में 4 छक्के और 5 चौकों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 273.68 का रहा। प्रीस्ट के आउट होने पर हीथर नाइट बल्लेबाजी के लिए आईं मगर दूसरी गेंद पर ही बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गईं।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए स्टैफनी टेलर जब आईं, तो महज 4 गेंदें शेष थीं। टेलर ने 2 गेंदें खेलीं। पहली गेंद पर छक्का जड़ा और अगली बॉल पर सिंगल लेकर स्ट्राइक मंधाना को दी। मंधाना ने मंधाना ने आखिरी दो गेंदों पर 7 रन बनाए और टीम को 85 रन तक पहुंचाया। विपक्षी टीम की ओर से लिंसे स्मिथ और जॉर्जिया एल्विस को 1-1 सफलता हाथ लगी।

smriti mandhana, harmanreet kaur, viart kohli, mithali raj, AAnushka sharma, deepika pallikal, dinesh karthik, Krunalpandya, hadrik pandya, Naman, BCCI Award, M A K Pataudi Memorial Lecture and BCCI Awards,

विशाल टारगेट का पीछा करते हुए लॉफबरो की शुरुआत आवश्यक रनगति के मुताबिक सही नहीं रही। सलामी बल्लेबाज रशेल हाईनस और सोफी डिवाइन ने अपना विकेट तो नहीं गंवाया लेकिन रनगति को 11.16 से ज्यादा न रख सकीं। हाईनस ने 15 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 18, जबकि डिवाइन ने 21 बॉल पर 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 46 रन बनाए। लॉफबरो 6 ओवर में 67 रन ही बना सका और मुकाबला 18 रन से हार गया।

वेस्टर्न स्टॉर्म की ओर से अन्या श्रबसोल ने 2 ओवरों में 21 रन दिए। उनके अलावा फ्रेया डेविस ने 12 गेंदों में 22 रन दिए। ये दोनों गेंदबाज महंगे तो रहे लेकिन विपक्षी टीम को टारगेट हासिल नहीं करने दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App