ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज महिला टीम की ये बल्लेबाज नहीं क्रिस गेल से कम, 171 की स्ट्राइक से बना डाले इतने रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की हैली मैथ्यूज की धमाकेदार पारी ने सभी का दिल जीत लिया। कुछ फैन्स तो उनकी तुलना हमवतन क्रिस गेल से भी करने लगे।

हैली मैथ्यूज और स्टैफनी टेलर। (Photo Courtesy: ICC)

न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज के बीच बुधवार (14 मार्च) को खेले गए पहले टी20 मैच में कीवी टीम ने 8 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। भले ही न्यूजीलैंड मुकाबले में कुछ हद तक हावी दिखा, मगर वेस्टइंडीज की हैली मैथ्यूज की धमाकेदार पारी ने सभी का दिल जीत लिया। कुछ फैन्स तो उनकी तुलना हमवतन क्रिस गेल से भी करने लगे। हैली ने 31 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 53 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170.97 रहा।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को 15 रन पर ही सोफी डिवाइन (6) के रूप में जल्द पहला झटका लग गया। हालांकि, इसके बाद सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने कप्तानी पारी खेलते हुए कैटी मार्टिन के साथ 76 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। सूजी ने इस दौरान 49 रन की पारी खेली। वहीं, कैटी मार्टिन ने 35 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से शानदार 54 रन बनाए। उनके बाद ऐमी सैटरवेट (36) और मैडी ग्रीन (12) ने टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज की तरफ से डायंड्रा डॉटिन को 2 मिली। उनके अलावा शामिली कॉनेल, हैली मैथ्यूज, अनीसा मोहम्मद और ऐफी फ्लेचर को एक-एक विकेट मिला।

Vijay Mallya Son, Vijay Mallya, Vijay Mallya Son Pictures, Vijay Mallya Son Images, Vijay Mallya Son Full Profile, Siddharth Mallya, Siddharth Mallya Holidays, Siddharth Mallya Vacations, Siddharth Mallya with Bollywood Divas इस तस्वीर में आप सिद्धार्थ को क्रिकेटर क्रिस गेल के साथ पार्टी करते देख सकते हैं और उनके साथ हैं कई हॉट मॉडल्स।

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को सलामी बल्लेबाज हैली मैथ्यूज ने मजबूती दी। उनके दम पर टीम ने 8 ओवर में ही 60 रन पार कर लिए। हालांकि, इस दौरान विंडीज टीम को मैरिसा (5) के रूप में पहला झटका लग चुका था, लेकिन उनके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आईं स्टेफनी टेलर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 51 रन बनाए। 31 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और इतने ही छक्के भी लगाए।

शीर्षक्रम ने टीम को मजबूती दी, लेकिन इसे मध्य क्रम ठीक से भुना नहीं सका और डियांड्रा डॉटिन (10), रैनिसी बॉयसी (12), और कायशोना नाइट 19 रन ही टीम के खाते में जोड़ सके। विपक्षी टीम की ओर से 5 अतिरिक्त रन दिए गए। लेग कास्पेर्क ने सबसे अधिक 3, सोफी डिवाइन ने 2, जबकि ली ताहुहु को 1 सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App