scorecardresearch

NZ vs WI: बाउंड्री पर शिमरन हेटमायर ने लपका मार्टिन गुप्टिल का अविश्वसनीय कैच, देखें VIDEO

मार्टिन गुप्टिल ने बैकवर्ड पॉइंट की दिशा में कट किया। गेंद हवा में थी और लग रहा था कि बाउंड्री को पार कर जाएगी। तभी चीते की रफ्तार से दौड़ते हुए शिरमन हेटमायर ने छलांग लगाई और शानदार कैच पकड़ा।

NZ vs WI: बाउंड्री पर शिमरन हेटमायर ने लपका मार्टिन गुप्टिल का अविश्वसनीय कैच, देखें VIDEO
शिरमोन हेटमायर ने मार्टिन गुप्टिल का शानदार कैच पकड़ा। (फोटो- आईसीसी)

कप्तान केन विलियमसन के 47 रन और जिम्मी नीशाम के 15 गेंद में 33 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 13 रन से हरा दिया। मेजबान टीम के हार के बाद भी बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर चर्चा में है। कारण है बाउंड्री पर मार्टिन गुप्टिल का हैरतअंगेज कैच। सोशल मीडिया पर उनके कैच का वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

न्यूजीलैंड की पारी के 8वें ओवर में ओडियन स्मिथ गेंदबाजी करने आए। क्रीज पर मार्टिन गुप्टिल और डेवोन कॉनवे थे। तीसरी गेंद स्मिथ ने शॉर्ट लेंथ पर डाली। गुप्टिल ने बैकवर्ड पॉइंट की दिशा में कट किया। गेंद हवा में थी और लग रहा था कि बाउंड्री को पार कर जाएगी। तभी चीते की रफ्तार से दौड़ते हुए शिरमन हेटमायर ने छलांग लगाई और शानदार कैच पकड़ा। यही नहीं उन्होंने गेंद पकड़ने के बाद उन्होंने जिस तरह से खुद को बाउंड्री लाइन से छूने से बचाया वह भी शानदार था।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 185 रन बनाए। इसके बाद बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए और वेस्टइंडीज की टीम 7 विकेट पर 172 रन ही बना पाई। मार्टिन गुप्टिल और डेवोन कॉन्वे ने न्यूजीलैंड को अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े।

12वें ओवर में बारिश के कारण मैच रोकना पकड़ा। तब न्यूजीलैंड का स्कोर दो विकेट पर 95 रन था। बारिश के कारण करीब दो घंटे खेल बाधित रहा। इसके बाद न्यूजीलैंड ने अगली 18 गेंद में 33 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक 42 रन शरमाह ब्रूक्स ने बनाए। निकोलस पूरन ने आठ गेंद में 15 और जैसन होल्डर ने 19 गेंद में 25 रन की पारी खेली। 

इसके अलावा काइल मेयर्स और डेवोन थॉमस 1-1 रन बनाकर और शिरमोन हेटमायर 2 रन बनाकर आउट हो गए। रोमारियो शेफर्ड ने 31, रोवमैन पॉवेल ने 18 और ओडियन स्मिथ ने 27 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से सैंटनर के अलावा ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन औक ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट लिया।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट