ताज़ा खबर
 

आयरलैंड के क्रिकेटर पॉल स्टर्लिंग ने 47 गेंद पर ठोक डाले 95 रन, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में तोड़े कई रिकॉर्ड

West Indies vs Ireland 1st T20I: पॉल स्टर्लिंग और ब्रायन की शानदार पारियों का ही कमाल रहा है कि आयरलैंड ने शुरुआती 6 ओवरों (पावर प्ले) में 93 रन बनाए और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया।

Author नई दिल्ली | Updated: January 16, 2020 1:16 PM
वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान शॉट लगाते पॉल स्टर्लिंग। (सोर्स- ट्विटर)

आयरलैंड के 29 साल के क्रिकेटर पॉल स्टर्लिंग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में गुरुवार यानी 16 जनवरी 2020 को ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 47 गेंद पर 6 चौके और 8 छक्के की मदद से 95 रन बनाए। वे टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक लगाने से जरूर चूक गए, लेकिन उनकी धुआंधार पारी की मदद से आयरलैंड ने 4 रन से मैच जीत लिया। यही नहीं पॉल स्टर्लिंग ने इस मैच में कई रिकॉर्ड भी बनाए।

स्टर्लिंग ने पावरप्ले के दौरान 25 गेंद पर 67 रन बनाए। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने का निजी रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने केविन ओ ब्रायन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 12.1 ओवर में 154 रन की साझेदारी की। टी20 इंटरनेशनल में आयरलैंड की ओर से यह किसी भी विकेट के लिए की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले भी यह रिकॉर्ड इन्हीं दोनों बल्लेबाजों के नाम था। पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ ब्रायन ने पिछले साल 23 फरवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ देहरादून में खेले गए टी20 मैच में पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े थे।

स्टर्लिंग और ब्रायन की शानदार पारियों का ही कमाल रहा है कि आयरलैंड ने शुरुआती 6 ओवरों (पावर प्ले) में 93 रन बनाए और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। इस मैच में संन्यास के बाद वापसी करने वाले ड्वेन ब्रावो का भी जलवा देखने को मिला। 36 साल के ब्रावो ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने केविन ओ ब्रायन और गारेथ डेलनी को बोल्ड किया।

Paul Stirling मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार ग्रहण करते पॉल स्टर्लिंग। (सोर्स- ट्विटर)

ग्रेनाडा के सेंट जार्ज स्थित नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 7 विकेट पर 208 रन बनाए। स्टर्लिंग के अलावा केविन ओ ब्रायन ने 32 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 48 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से शेल्डन कोटेरल, खैरी पियरे और ब्रावो ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। हेडन वाल्श भी एक विकेट लेने में सफल रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की ओर से लेंडल सिमंस (22), एविन लेविस (53), शिमरॉन हेटमायर (28), कीरोन पोलार्ड (31), निकोलस पूरन (26), शेरफेन रदरफोर्ड (26) ने टीम को जीत दिलाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 13 रन बनाने थे और उसके पांच विकेट गिरना शेष थे। लेकिन जोशुआ लिटिल (Joshua Little) ने रदरफोर्ड और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के विकेट लेकर कैरेबियाई टीम का जीत का अभियान 4 रन पहले ही रोक दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चीयर करने वालीं चारुलता पटेल नहीं रहीं, BCCI ने ट्वीट कर कहा- आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगी
2 गौतम गंभीर की मदद से महिला क्रिकेटर को मिला न्याय, सलाखों के पीछे पहुंचा यौन उत्पीड़न का आरोपी कोच
3 महेंद्र सिंह धोनी ने 6 महीने बाद की मैदान पर वापसी, जेएससीए स्टेडियम में शूटिंग की प्रैक्टिस करती तस्वीर हो रही वायरल
ये पढ़ा क्‍या!
X