ताज़ा खबर
 

West Indies vs England 1st ODI : वेस्टइंडीज पर भारी पड़े रॉय और रूट, शतक ठोंक दिलाई जबरदस्त जीत

West Indies vs England 1st ODI : ओपनर जेसन रॉय और रूट ने शतक मार इंग्लैंड को अप्रत्याशित जीत दिला दी। अग्रेजों ने 8 बॉल रहते यह जीत हासिल की। वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है पहला वनडे मैच

West Indies vs England 1st ODI:  इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रोमांचकारी रहा। टॉस जीतकर कैरेबियाई टीम ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था। यह फैसला उस वक्त सही होता वेस्टइंडीज ने अंग्रेजों को 361 रनों का टारगेट दिया है। इस बड़े स्कोर को लेकर मैच एकतरफा जाने की उम्मीद थी। लेकिन ओपनर जेसन रॉय और रूट ने शतक मार इंग्लैंड को अप्रत्याशित जीत दिला दी। अग्रेजों ने 8 बॉल रहते यह जीत हासिल की। वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले वेस्टइंडीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने शतक ठोंका। गेल ने अपनी पारी में 9 छक्के लगाए थे। हालांकि आज गेल अपने स्वभाव के एकदम विपरीत खेल रहे थे। वेस्टइंडीज ने मैच में कैरेबियाई टीम ने गियर बदल लिया है। टीम 300 रन पार कर चुकी है। क्रीज पर गेल डटे हुए हैं। तेज खेलते हुए ब्रावो ने 40 रन बनाए और धीमे खेल रहे गेल की कुछ कमी पूरी की।

टेस्ट सीरीज में मेजबान विंडीज ने 2-1 से बाजी मारी थी। ऐसे में उसकी निगाह होगी कि वो इस मुकाबले में भी जीत दर्ज करके पिछले 12 सालों के सिलसिले को तोड़ सके। बता दें कि 2007 के बाद वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ कोई वनडे सीरीज नहीं जीती है।

वनडे सीरीज की नंबर वन टीम इंग्लैंड की अगर बात करें तो पिछले कुछ सालों में इस टीम का जिस तरह से प्रदर्शन रहा है वो वाकई काफी शानदार रहा है। इंग्लैंड की धरती पर ही इस साल का वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में इंग्लैंड किसी भी सूरत में इस सीरीज को नहीं गंवाना चाहेगा। इस मैच में कई शानदार रिकॉर्ड भी बन सकते हैं। देखना होगा कि दोनों टीमें आखिर किस तरह का प्रदर्शन करती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App