ताज़ा खबर
 

West Indies vs England: रूट और वोक्स के अर्धशतकों से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराया

जो रूट की नाबाद 90 रन की धैर्यपूर्ण पारी और आलराउंडर क्रिस वोक्स के नाबाद 68 रन की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया।

Author सेंट जोंस | Updated: March 6, 2017 10:35 AM
आलराउंडर क्रिस वोक्स और रूट

जो रूट की नाबाद 90 रन की धैर्यपूर्ण पारी और आलराउंडर क्रिस वोक्स के नाबाद 68 रन की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया। मेजबान टीम के 226 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 48 . 2 ओवर में छह विकेट पर 226 रन बनाकर जीत दर्ज करते हुए श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। तीसरा और अंतिम मैच गुरूवार को बारबडोस में खेला जाएगा।

इसी मैदान पर पहले मैच में 45 रन की जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंंड की टीम सलामी बल्लेबाज जेसन राय (52) के अर्धशतक की बदौलत 21वें ओवर में दो विकेट पर 108 रन बनाकर आसान जीत की ओर बढ़ रही थी। वेस्टइंडीज के विशेषज्ञ स्पिनरों ने इसके बाद 16 रन के भीतर चार विकेट चटकाकर मेजबान टीम की जीत की उम्मीद बंधाई लेकिन रूट और वोक्स ने सातवें विकेट के लिए 102 रन की अटूट साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत दिला दी।

रूट ने 127 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे जबकि वोक्स ने 83 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े। वेस्टइंडीज की ओर से एश्ले नर्स ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि देवेंद्र बिशू ने 43 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम जेसन मोहम्मद (50) के अर्धशतक और सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट की 42 रन की पारी के बावजूद 47 . 5 ओवर में 225 रन पर ढेर हो गई। जोनाथन कार्टर ने भी 39 रन की पारी खेली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 साक्षी मलिक बोलीं- हरियाणा सरकार ने अभी तक नहीं दी इनाम की राशि, क्या मीडिया के लिए थीं घोषणाएं
2 पीएसएल फाइनल: चांद नवाब के बाद अब इस पाकिस्‍तानी पत्रकार की रिपोर्टिंग का उड़ रहा मजाक
3 दूसरे टेस्‍ट से पहले बोले विराट कोहली- पहले टेस्‍ट जैसा प्रदर्शन दोबारा देखने को नहीं मिलेगा, मुझपर इतना भरोसा रखिए
IPL 2020 LIVE
X