ताज़ा खबर
 

WI vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले जेसन होल्डर पर लगा बैन, तीसरे टेस्ट से बाहर

WI VS ENG: इस सीरीज की बात करें तो विंडीज की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है।

Author February 4, 2019 2:37 PM
जेसन होल्डर एक टेस्ट मैच के लिए हुए निलंबित (फोटो सोर्स- ESPN)

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को धीमी ओवर गति का दोषी पाए जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंग्लैंड के साथ चल रही टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए निलंबित कर दिया है। क्रिकइंफो की खबरों की मानें तो होल्डर इस तीसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे, उन्हें एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान धीमी ओवर गति का जिम्मेदार माना गया है जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। उनके स्थान पर टीम की कमान अब क्रैग ब्रेथवेट के हांथों में होगी।

ब्रेथवेट की अगर बात करें तो पिछले साल बांग्लादेश दौरे पर भी वो दो मैच में टीम की कप्तानी कर चुके हैं। वहीं, इग्लैंड के साथ तीसरा टेस्ट मैच 9 फरवरी को सेंट लुसिया में खेला जाना है। इस मुकाबले में जेसन होल्डर नजर नहीं आएंगे, देखना होगा कि आखिर उनकी जगह टीम में किस खिलाड़ी को मौका दिया जाता है।

वहीं इग्लैंड के साथ खेली जा रही इस सीरीज की बात करें तो विंडीज की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। 10 साल बाद विंडीज की टीम ने इंग्लैंड ने कोई टेस्ट सीरीज जीती है। इस जीत को विंडीज की टीम ने अपने तेज गेंदबाज जोसेफ अल्जारी को समर्पित किया था जो अपनी मां के निधन के बावजूद भी मैच खेलने के लिए मैदान में उतरे थे। इस आखिरी मुकाबले में भी विंडीज की टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App